उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी की सड़कों पर गंदगी देख भड़की सहायक नगर आयुक्त, अधिकारियों की प्रज्ञा सिंह ने लगाई फटकार

By

Published : May 1, 2022, 6:53 PM IST

लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके में सड़कों और साफ-सफाई का जायजा लेने के लिए नगर निगम की सहायक नगर आयुक्त प्रज्ञा सिंह निकलीं. इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई है.

etv bharat
गंदगी देख भड़की सहायक नगर आयुक्त

लखनऊः राजधानी की सड़कों पर गंदगी और अतिक्रमण देख नगर निगम की सहायक नगर आयुक्त प्रज्ञा सिंह भड़क गईं. उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. दरअसल वे इंदिरा नगर इलाकों में सड़को के साफ-सफाई का जायजा लेने निकली थीं. इस दौरान आधी अधूरी सड़कें, अतिक्रमण और कुव्यवस्थाएं देख भड़क गईं.

रविवार के दिन इंदिरा नगर आवासीय मां समिति की तमाम शिकायतों के बाद सहायक नगर आयुक्त प्रज्ञा सिंह ने इलाके का दौरा किया. निरीक्षण के दौरान इंदिरा नगर के सेक्टर 11 और सेक्टर 14 के चौराहों और आसपास के इलाकों में आधी-अधूरी जर्जर सड़कों को देखकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने देखा कि दीनदयाल पुरम कॉलोनी, तकरोही बाजार, किशोरी लाल चौराहा, शिवाजी पुरम और रानी लक्ष्मी बाई स्कूल के आसपास की सड़कें जर्जर हालत में हैं. इलाके की साफ सफाई दुरुस्त नहीं है. पानी के लीकेज हैं और अंडरग्राउंड पाइप लाइन डालने के बाद भी सड़कों को पूरी तरह से बनाया नहीं गया है.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ विश्वविद्यालय में स्थापित होगा जैव विविधता पार्क

इंदिरा नगर आवासीय मां समिति के महासचिव सुशील कुमार बच्चा के मुताबिक शिकायतों के बाद आज सहायक नगर आयुक्त प्रज्ञा ठाकुर ने इलाके का दौरा किया. उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान कई खामियां देखने को मिली हैं. नाले नालियों पर अवैध रूप से कब्जा किया गया है. क्षेत्रीय लोगों के घरों के सामने नालियों पर लोहे की जाली लगाकर कब्जा किया गया है. जिसको लेकर सहायक नगर आयुक्त ने नाराजगी जाहिर की और कड़े दिशा निर्देश जारी किये हैं.

इस मौके पर क्षेत्रीय पार्षद रामकुमार वर्मा, देवी शरण त्रिपाठी, सुभाष शर्मा, पीके जैन, सुरेश पांडेय, कन्हैया लाल गुप्ता, विनोद चौधरी और कई क्षेत्र के लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details