उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घोसी उपचुनाव में सपा की जीत पर अखिलेश यादव बोले, यह I.N.D.I.A गठबंधन की जीत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 8, 2023, 5:14 PM IST

घोसी उपचुनाव में जीत पर समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके खुशी जाहिर की है. इसके साथ ही शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव से मुलाकात करके बधाई दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की है. सपा की जीत पर पार्टी को राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घोसी की जनता व विजयी प्रत्याशी सुधाकर सिंह को बधाई दी है. साथ ही घोसी के सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि सपा की यह जीत इंडिया गठबंधन की जीत है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा है कि घोसी की जनता व विजयी प्रत्याशी सुधाकर सिंह को अनंत बधाई. घोसी में जनता की बड़ी सोच की जीत हुई है. घोसी ने सिर्फ समाजवादी पार्टी के नहीं बल्कि 'इंडिया गठबंधन' के प्रत्याशी को जिताया है और अब यही आनेवाले कल का भी परिणाम होगा. उन्होंने आगे लिखा है कि ये सकारात्मक राजनीति की जीत है और साम्प्रदायिक नकारात्मक राजनीति की हार है.

अखिलेश यादव का संदेश

अखिलेश ने इसे, नकारात्मक राजनीति की मुंहतोड़ हार बतायाःअखिलेश यादव ने लिखा है, ये दलीय संकीर्ण विचारधारा और जाति बंधन से ऊपर उठकर, उस प्रत्याशी की जीत है जिसके काम करने की आशा है और नाकाम प्रत्याशी की पराजय है. ये भाजपा की तोड़फोड़ और समाज को बांटने वाली नकारात्मक राजनीति की मुंहतोड़ हार है. ये झूठे प्रचार और जुमलाजीवियों की पराजय है. ये सोशल मीडिया द्वारा फैलायी जा रही सामाजिक घृणा, भ्रामक सूचनाओं और राजनीतिक मिथ्या की पराजय है. ये भ्रष्टाचार, महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों की भी जीत है.

बुलडोजर और बुल से त्रस्त जनता ने दिया जवाबःसपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये बुलडोजर और बुल से त्रस्त जनता का शासन-प्रशासन को करारा जवाब है. ये कुछ स्थानीय नेताओं की उस गलतफहमी की भी हार है कि एक समुदाय के लोग हमारी जेब में हैं. ये 'गिरगिटी प्रत्याशियों को भी एक संदेश है कि जनता उनके असली रंग पहचान गई है. ये दलबदल-घरबदल की सियासत करने वालों की हार है. ये भाजपा के अहंकार और घमंड को चकनाचूर करने वाला नतीजा है.

अखिलेश यादव का संदेश

यूपी देश में सत्ता परिवर्तन का अगुआ बनेगाःये उस अच्छी सोच वाले सर्वसमाज और पीडीए के एक साथ आने की जीत है, जो समाज के हर वर्ग को बराबर का हक देकर हर किसी की तरक्की को मकसद मानकर चलती है. ये सामाजिक न्याय के लिए जातिगत जनगणना की मांग करने वाले हर किसी की जीत है. यूपी एक बार फिर से देश में सत्ता के परिवर्तन का अगुआ बनेगा.

भारत ने इंडिया को जितायाःअखिलेश यादव ने कहा कि भारत ने 'इंडिया' को जिताने की शुरुआत कर दी है. ये देश के भविष्य की जीत है. ये एक ऐसा अनोखा चुनाव है जिसमें जीता तो एक विधायक है पर हारे कई दलों के भावी मंत्री हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 'इंडिया' टीम है और ‘पीडीए' रणनीति, जीत का हमारा ये नया फार्मूला सफल साबित हुआ है.

शिवपाल ने अखिलेश को दी बधाईःघोसी जीत पर सपा के वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल ने अखिलेश के साथ फोटो ट्वीट की. उन्होंने लिखा है, अखिलेश यादव जिंदाबाद, सपा जिंदाबाद. इसके साथ ही जीत के बाद शिवपाल सिंह यादव सपा मुख्यालय पहुंचे और अखिलेश यादव से मिलकर उन्हें जीत की बधाई दी. साथ ही कार्यकर्ताओं ने उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी.

ये भी पढ़ेंः घोसी उपचुनाव की मतगणना का रिजल्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details