उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इंश्योरेंस कंपनियों को प्रधानमंत्री दें निर्देश ताकि लोग करा सकें अपना इलाज : सपा

By

Published : Apr 25, 2021, 9:09 PM IST

Updated : Apr 25, 2021, 11:05 PM IST

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले एक वर्ष में ना तो अस्पतालों में बेड बढ़ाया और ना ही ऑक्सीजन की व्यवस्था कराई. वेंटिलेटर और एंबुलेंस की संख्या भी नहीं बढ़ाई गई.

सपा
सपा

लखनऊ : पूरे देश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. कुछ लोगों की पैसों के अभाव में इलाज ना मिल पाने से मौत हो रही है तो कुछ की संसाधनों के अभाव में. ऐसे में समाजवादी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री से मांग की है कि वे बीमा कंपनियों को पत्र लिखकर आग्रह करें कि जो लोग अपने प्रीमियम का पैसा दे रहे हैं, उनका कुछ पैसा प्रीमियम देने वाले इन लोगों को वापस दें ताकि ये लोग अपना इलाज करा सकें.

यह भी पढ़ें :लखनऊ पहुंची रेमडेसिविर इंजेक्शन की बड़ी खेप

इलाज कराने में ना हो कोई दिक्कत

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि ऐसे समय जब पूरा देश संक्रमण से जूझ रहा है, लोगों को अपना इलाज कराने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में वह लोग भी परेशान हैं जो विगत 5-10 वर्षों से बीमा का प्रीमियम भर रहे हैं. उन्होंने मांग की है कि प्रधानमंत्री बीमा कंपनियों से अनुरोध करें कि जिन लोगों का प्रीमियम जमा हो रहा है, उनको कुछ पैसा दिया जाए ताकि वह अपना इलाज करा सकें. यदि प्रधानमंत्री बीमा कंपनियों से यह अनुरोध करेंगे तो बहुत से लोगों की जान बचाई जा सकती है.

कोरोना से सबक नहीं ले सकी प्रदेश सरकार

अनुराग भदौरिया ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले एक वर्ष में ना तो अस्पतालों में बेड बढ़ाया और ना ही ऑक्सीजन की व्यवस्था कराई. वेंटिलेटर और एंबुलेंस भी नहीं बढ़ाई गईं. यही कारण है कि आज बड़ी संख्या में लोग संसाधनों के अभाव में मर रहे हैं. प्रदेश सरकार मरीजों को सुविधाएं उपलब्ध कराने में असफल साबित हो रही हैं.

Last Updated : Apr 25, 2021, 11:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details