उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा ने मतदाताओं के नाम हटाने के लिए दिया ज्ञापन, चुनाव आयोग से की यह शिकायत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 30, 2023, 7:17 AM IST

Updated : Aug 30, 2023, 9:02 AM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ को प्रदेश सचिव केके श्रीवास्तव ने ज्ञापन दिया. ज्ञापन में कन्नौज के छिबरामऊ विधानसभा क्षेत्र की 5 जनवरी 2023 की मतदाता सूची में दर्ज गलत (फर्जी नाम) मतदाताओं की जांच कराने की मांग की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी की ओर से मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन देकर कन्नौज के छिबरामऊ विधानसभा क्षेत्र की 5 जनवरी 2023 की मतदाता सूची में दर्ज गलत (फर्जी नाम) मतदाताओं की जांच कराने और दोषी पाये जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई है.

दिया ज्ञापन


समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की तरफ से मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ को प्रदेश सचिव केके श्रीवास्तव ने ज्ञापन दिया. ज्ञापन में समाजवादी पार्टी ने गलत नाम, पते पर निवास न करने वाले, मृतक मतदाता व एक से अधिक बार दर्ज मतदाताओं के नामों का विवरण सौंपा है. ज्ञापन में पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को बताया कि '42-कन्नौज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में समाविष्ट 196-छिबरामऊ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में भाग संख्या (बूथ नं.) 177 की 5 जनवरी 2023 को प्रकाशित मतदाता सूची के बारे में कार्यकर्ता एवं समर्थक द्वारा जानकारी दी गयी है कि उक्त मतदाता सूची में मतदाताओं की कुल संख्या-941 है, जिसमें 138 से अधिक मतदाताओं का नाम गलत (फर्जी), पते पर निवास न करने वाले, मृतक मतदाता व एक से अधिक बार मतदाताओं का नाम दर्ज है. समाजवादी पार्टी मांग करती है कि उपरोक्त शिकायतों की जांच कराई जाए, जांच में दोषी पाये जाने वालो के विरूद्ध कार्यवाही की जाये व जांच रिपोर्ट की प्रति समाजवादी पार्टी को उपलब्ध कराई जाये, जिससे निष्पक्ष, स्वतंत्र, भयमुक्त चुनाव सम्पन्न हो सके.

यह भी पढ़ें : 12 विदेशी सैलानियों को लेकर गाजीपुर पहुंचा राज महल क्रूज, लॉर्ड कोर्नावालिस की कब्र देखी
Last Updated : Aug 30, 2023, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details