उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना का असरः ईद पर सेवई की मिठास हुई फीकी

By

Published : May 12, 2021, 8:35 PM IST

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इस बार ईद की रौनक फीकी हो गई है. वहीं, लखनऊ के बाजारों में सेवई की बिक्री बहुत कम हो गई है. लोग बहुत कम मात्रा में इस बार सेवई खरीदने पहुंच रहे हैं.

लखनऊःकोरोना महामारी का असर सभी तीज त्योहारों पर पड़ रहा है. पवित्र महीना रमजान खत्म होते ही मुसलमानों का सबसे बड़ा पर्व ईद उल फितर मनाया जाएगा. ईद के पर्व पर सेवई बनाकर खिलाने की परंपरा है. लेकिन इस वर्ष कोरोना की मार से सेवईं की मिठास फीकी हो गई है. कोरोना कर्फ्यू के चलते माल आने में परेशानियां हो रही है, जिसके चलते सेवई के दाम भी महंगे हो गए हैं. वहीं, कोरोना कर्फ्यू के चलते लोग बेहद कम सेवई खरीद रहे हैं.

आधा हुआ व्यापारपुराने लखनऊ में सेवई का लम्बे वक्त से व्यापार कर रहे आदिल कुरेशी बताते हैं कि कोरोना के चलते इस वर्ष आधा करोबार ही रह गया है. कोरोना के चलते अब कोई किसी के घर नहीं जाएगा. ऐसे में लोग ईद की सेवई भी बेहद कम खरीद रहे हैं. विक्रेता ने बताया की इस बार बाजार में तीन प्रकार की सेवई उपलब्ध है. 50, 70 और 120 रुपये किलो की सेवई इस वर्ष उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें-कोरोना : जामा मस्जिद के शाही इमाम ने दिया पैगाम, कहा- घर में ही पढ़ें ईद की नमाज


कोरोना के चलते नहीं ले रहे अधिक सेवई
पुराने लखनऊ के अकबरिगेट सेवई खरीदने आये शफात हुसैन ने कहा कि इस वर्ष ईद घर पर ही मनाने की अपील के चलते लोग बेहद कम सेवी खरीद रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की अपील भी है कि कोरोना को देखते हुए कोई इस वर्ष किसी से मिलने न जाये और घर पर रहकर ही ईद मनाए. ऐसे में इस बार आधी से भी कम सेवई ही घर के लिए खरीद रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details