उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

30 जून तक हर हाल में गड्ढा मुक्त होंगी यूपी की सड़कें, पीडब्ल्यूडी का काम होगा ऑनलाइन

By

Published : Apr 21, 2022, 4:20 PM IST

लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता ने ईटीवी भारत से बातचीत की. जिसमें उन्होंने बताया कि सरकार की इच्छा है कि उत्तर प्रदेश में पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों को 30 जून तक गड्ढा मुक्त कर दिया जाये.

etv bharat
पीडब्ल्यूडी का काम होगा ऑनलाइन

लखनऊः लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि सरकार प्रदेश में पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों को 30 जून तक गड्ढा मुक्त कर देना चाहती है. ये काम हर हाल में पूरा करना है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री जितिन प्रसाद और प्रमुख सचिव रमेश नितिन गोकर्ण के अनुरूप लोक निर्माण विभाग में सकारात्मक कार्य किये जाएंगे. उन्होंने कहा कि जब तक मैं लोक निर्माण विभाग में विभागाध्यक्ष हूं, तब तक गलत काम नहीं होने दिये जाएंगे. पूरा विभाग ई गवर्नेंस के तहत ऑनलाइन काम करेगा.

मनोज कुमार गुप्ता को गुरुवार को विभागाध्यक्ष के पद पर तैनात किया गया है. मनोज कुमार गुप्ता अब तक यूपीडा में थे और उनको पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की उपलब्धि का इनाम सरकार की ओर से दिया गया है. उनकी देखरेख में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया गया, जो कि उत्तर प्रदेश सरकार की कामयाबी में एक इबारत साबित हो रही है. इसलिए नवंबर में रिटायर हो रहे हैं. मनोज कुमार गुप्ता को विभागाध्यक्ष के पद से नवाजा गया है. मनोज कुमार गुप्ता को ये पद उस वक्त दिया गया है, जब पीडब्ल्यूडी ने 100 दिन से छह महीने और 2 साल का प्लान सरकार के सामने रखा है. इसमें सबसे अहम जिम्मेदारी 30 जून तक उत्तर प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करना है.

गड्ढा मुक्त होंगी यूपी की सड़कें

गड्ढा मुक्ति को लेकर मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि निश्चित तौर पर हम 30 जून तक ये काम पूरा कर देंगे. राष्ट्रीय राजमार्ग और राजमार्ग के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इसमें पीडब्ल्यूडी की अहम भूमिका होती है. उस भूमिका में हम अपना काम शत-प्रतिशत करेंगे. इसके अतिरिक्त राजकीय निर्माण और सेतु निर्माण निगम जैसी एजेंसियों के कामों में जैसे-जैसे पीडब्ल्यूडी की मदद की जरूरत होगी, हम करते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- SP मुखिया के बयान पर चाचा शिवपाल हुए आक्रामक, कहाः मैं BJP के संपर्क में हूं, तो अखिलेश मुझे निकाल क्यों नहीं देते?

मनोज गुप्ता ने कहा कि लोक निर्माण विभाग को पूरी तरह से पेपर लेस करना चाहते हैं. इसलिए सारी फाइलों को ऑनलाइन किया जा रहा है. हमारे सभी काम विश्वकर्मा पोर्टल पर नजर आएंगे. मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि जब तक विभाग अध्यक्ष की कुर्सी पर हैं कोई भी गलत काम नहीं होने देंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details