उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में बेकाबू बाइक सवार ने सेल्फी ले रहे युवक की छीन ली जिंदगी, कार सवार ने भी ली एक जान

By

Published : Jun 1, 2023, 7:08 AM IST

Updated : Jun 1, 2023, 8:47 AM IST

लखनऊ में दो सड़क हादसों में दो युवकों की मौत हो गई. पहली दुर्घटना मोहनालालगंज थाना क्षेत्र और दूसरी घटना सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में हुई.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में हुए दो सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई. मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में सड़क किनारे बाइक के पास खड़े होकर बातचीत कर रहे तीन युवकों को तेज रफ्तार अनियंत्रित स्कार्पियों ने टक्कर मार दी. दुर्घटना में एक युवक की मौके पर मौत हो गई और दो युवक गम्भीर रूप से घायल हो गए. दूसरी ओर शहीद पथ स्थित फीनिक्स प्लासियो मॉल के सामने कार से निकलकर सेल्फी ले रहे एक युवक को बाइक सवार ने टक्कर मार दी. युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई.



मोहनालालगंज पुलिस के मुताबिक निगोहां के दाऊदपुर गांव निवासी संजय कुमार ने बताया कि भतीजा राहुल अपने दोस्त सूरज निवासी महेश खेड़ा थाना अजगैन जनपद उन्नाव के साथ बाइक से पीजीआई जाने के लिए घर से निकल था. गनियार गांव के पास रिश्तेदार अभिषेक निवासी सिसेंडी मिल गया. इस दौरान सड़क किनारे बाइक खड़ी करके वे सभी आपस में बात करने लगे. इसी बीच तेज रफ्तार अनियंत्रित महिन्द्रा स्कार्पियों कार ने बाइक समेत तीनों को जोरदार टक्कर मार दी. दुर्घटना में गंभीर रूप घायल तीनों युवकों को पुलिस की मदद से सीएचसी पहुंचाया गया. जहां डाॅक्टर ने राहुल को मृत घोषित कर दिया. वहीं दोनों घायल सूरज और अभिषेक की हालत गम्भीर देख ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया‌ गया. इंस्पेक्टर कुलदीप दुबे ने बताया कि स्कार्पियों कार के अज्ञात चालक पर मुकदमा दर्ज कर वाहन को कब्जे में ले लिया गया है.



सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस के मुताबिक सुल्तानपुर के कूरेभार निवासी चंदन वर्मा (24) तीन दोस्तों के साथ कार से लखनऊ आया था. घर लौटते समय वह फीनिक्स प्लासियो मॉल के पास पहुंचा और गाड़ी से उतर कर किसी काम से कहीं चले गए. इस दौरान चंदन कार सड़क किनारे खड़ी कर बाहर निकलकर सेल्फी लेने लगा. इसी बीच एक तेज रफ्तार बुलेट चालक ने टक्कर मार दी. कुछ ही देर में उसके दोस्त पहुंचे तो उसकी हालत देख उनके होश उड़ गए. आननफानन उसे निजी अस्पताले ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. थाना प्रभारी शैलेंद्र गिरि के मुताबिक चंदन गाड़ी चलाता था. पिता रामजीत खेती किसानी करते हैं. परिवार में तीन बहने हैं. अभी इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली हैं. तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सड़क हादसे में टेंट व्यवसायी और बीकॉम छात्र की मौत : लखनऊ में दो सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. एडीसीपी दक्षिणी शशांक सिंह के मुतबिक निगोहां में देर रात तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार टेंट व्यवसायी आकाश रावत (22) की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक भावाखेड़ा में आकाश की मौसी की शादी थी. समारोह में टेंट आकाश ने ही लगाया था. रात करीब 10 बजे मेज पर बिछाने के लिए रोल लेने गया था. उदयपुर स्थित पेट्रोल पंप के पास तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी. आकाश की मौके पर ही मौत हो गई.



इसके अलावा काकोरी थाना क्षेत्र में डंबर खेड़ा ईंटगांव निवासी श्याम किशोर (20) काकोरी के ही नारायणपुर रोड स्थित एक निजी कॉलेज में बीकाम प्रथम वर्ष का छात्र था. पुलिस के मुताबिक पिता राजेश ने बताया कि बुधवार शाम कॉलेज से लौटते वक्त खुर्रमपुर के पास श्याम किशोर की बाइक में पीछे से तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी. हादसे में श्याम के सिर पर गंभीर चोटें आ गईं. उसे ट्रॉमा सेंटर भेजवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिवार में पिता राजेश, मां मालती देवी व छोटा भाई राजवीर है. राजेश पेशे से किसान हैं. इंस्पेक्टर काकोरी विजय कुमाए यादव ने बताया कि तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.



यह भी पढ़ें : प्यार नहीं चढ़ा परवान तो पहले खाया जहर, फिर जंगल में जाकर दे दी जान

Last Updated : Jun 1, 2023, 8:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details