उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Politics : आरएलडी अध्यक्ष ने सीएम योगी को लिखा पत्र, गन्ना मूल्य घोषित करने की मांग

By

Published : Jan 21, 2023, 2:09 PM IST

a

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Politics) को पत्र लिखा है. जयंत चौधरी ने पत्र लिखकर किसानों से जुड़ी एक बड़ी मांग की है.

लखनऊ :राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने सरकार से किसानों के लिए जल्द गन्ना मूल्य घोषित करने की मांग की है. रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने लिखा है कि गन्ने का वर्तमान पेराई सत्र आधे से अधिक बीत चुका है, लेकिन सरकार ने अभी तक गन्ना मूल्य की घोषणा नहीं की है.

पत्र लिखा

उन्होंने कहा कि "स्थिति यह है कि गन्ना किसान बिना यह जानें कि उसके उत्पाद की क्या कीमत मिलेगी, मिलों को लगातार गन्ने की आपूर्ति करने को विवश हैं. कोई भी उत्पाद ऐसा नहीं होगा जिसका मूल्य जाने बिना उत्पादक निरंतर उसकी आपूर्ति करता रहे. जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव थे तब आपके नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने गन्ना पेराई सत्र के लिए 26 सितंबर 2021 को गन्ने का मूल्य घोषित कर दिया था. उस समय अदालत के आदेश के साथ ही भाजपा सरकार ने भी गन्ना मूल्य का भुगतान 14 दिन में करने और विलंब होने पर ब्याज के साथ भुगतान करने की घोषणा की थी, लेकिन किसान के इस मूल अधिकार के प्रति प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता कमजोर प्रतीत हो रही है." जयंत चौधरी ने कहा कि "सत्र 2022-23 के लिए गन्ना मूल्य घोषित न किए जाने की वजह से गन्ना किसान बेहद परेशान हैं और दुखी हैं. राष्ट्रीय लोकदल के आवाहन पर किसान संदेश अभियान के माध्यम से प्रदेश के कई क्षेत्रों के किसानों ने लाभकारी मूल्य की उचित मांग आपके समक्ष रखी है. मेरा अनुरोध है कि वर्तमान सत्र के लिए गन्ने का लाभकारी मूल्य शीघ्र घोषित करें."

बता दें कि किसान संदेश अभियान के तहत प्रदेश भर के किसान अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक लाख पत्र भेज रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Lucknow News : एसजीपीजीआई व केजीएमयू में हो सकती है इस विशेष थैरेपी की शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details