उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कमलेश तिवारी हत्याकांड: तीन और आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई

By

Published : Jul 3, 2020, 8:19 AM IST

राजधानी लखनऊ में 18 अक्टूबर 2019 को हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या में शामिल तीन आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है.

lucknow news
कमलेश तिवारी हत्याकांड के तीन आरोपियों पर लगी रासुका.

लखनऊ: हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में शामिल तीन और आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई. आरोपी फैजान मेंबर, मोहसीन सलीम शेख और मौलाना मोहम्मद जफर सादिक के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है. इन आरोपियों में मौलाना जफर कर्नाटक और दो अन्य आरोपी गुजरात के रहने वाले हैं. इन आरोपियों के खिलाफ पहले गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई थी.

हिन्दू समाज पार्टी का कार्यालय
गुजरात से किये गए थे गिरफ्तारकमलेश तिवारी हत्याकांड में शूटर अहमदाबाद निवासी अशफाक हुसैन मोइनुद्दीन और फरीद पठान रसीद को गुजरात से गिरफ्तार किया गया था. वहीं हत्याकांड को अंजाम देने और भागने के बाद शूटरों को शरण देने के आरोप में गुजरात के फैजान मेंबर, मोहसिन सलीम शेख और नागपुर के सैयद आसिफ अली, बरेली के कैफी अली, मोहम्मद नावेद, मोहम्मद आसिफ रजा, लखीमपुर खीरी निवासी रईस अहमद, फतेहपुर के हरगांव निवासी यूसुफ खान और कर्नाटक के मौलाना मोहम्मद जफर सादिक कुप्पेलर से पकड़े गए थे. सभी आरोपी इस समय जेल में हैं. 18 अक्टूबर को हुई थी हत्यापिछले साल 18 अक्टूबर 2019 को राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश 3 हत्यारोपियों के खिलाफ पहले ही रासुका लगा चुके थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details