उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रालोद ने दो और प्रत्याशी घोषित किए, बिजनौर से नीरज चौधरी को दिया टिकट

By

Published : Jan 20, 2022, 9:10 PM IST

राष्ट्रीय लोकदल
राष्ट्रीय लोकदल

समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे राष्ट्रीय लोकदल ने दो और प्रत्याशियों की घोषणा की है. रामपुर मनिहारान से विवेक कांत और बिजनौर से नीरज चौधरी को उम्मीदवार बनाया है.

लखनऊः समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे राष्ट्रीय लोकदल ने गुरुवार को दो और प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने रामपुर मनिहारान से विवेक कांत को राष्ट्रीय लोक दल का प्रत्याशी बनाया है. वहीं, बिजनौर से नीरज चौधरी रालोद की तरफ से चुनाव मैदान में ताल ठोकेंगे.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण में चुनाव है ऐसे में राष्ट्रीय लोक दल का सारा फोकस पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर ही हैय इसीलिए समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा देर से करनी शुरू की. लेकिन राष्ट्रीय लोकदल ने काफी पहले समय से ही प्रत्याशियों का एलान करना शुरू कर दिया था. रालोद ने पहली ही सूची में कुल 20 प्रत्याशी मैदान में उतार दिए थे. इसके बाद दूसरी सूची में सात और फिर दो-दो कर प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं.

इसे भी पढ़ें-26 साल में पहली बार सांसद बने थे अखिलेश, अब पिता मुलायम की सियासी विरासत हासिल करने उतरेंगे...

उल्लेखनीय है कि इस बार उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के लिए यह विधानसभा चुनाव अग्निपरीक्षा भी है. क्योंकि दोनों ही अपने नेतृत्व में पहली बार सीधे तौर पर मैदान में ताल ठोक रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details