उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड प्रोटोकॉल के साथ अयोध्या में होगी देश की सबसे बड़ी रामलीला, कई सितारे होंगे शामिल

By

Published : Aug 29, 2021, 11:05 PM IST

कोविड प्रोटोकॉल के तमाम नियमों का पालन और सावधानियां बरतते हुए अयोध्या में लगातार दूसरे साल राम लीला का 5 अक्टूबर से मंचन शुरू होगा. मनोज तिवारी, रजा मुराद, शाहबाज़ खान, रवि किशन असरानी जैसे फिल्मी सितारे इस मंचन में भाग लेंगे. रामलीला का मंचन ऑनलाइन होगा.

अयोध्या में होगी देश की सबसे बड़ी रामलीला
अयोध्या में होगी देश की सबसे बड़ी रामलीला

नई दिल्ली : भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में इस साल लगातार दूसरी बार देश की सबसे बड़ी रामलीला का आयोजन होने जा रहा है. इससे ऑनलाइन के माध्यम से न सिर्फ करोड़ों लोग जुड़ेंगे बल्कि विभिन्न भाषाओं में मंचन को देख भी पाएंगे. पिछले साल भी लगभग 16 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अयोध्या की रामलीला का मंचन ऑनलाइन देखा था. इस बार भी मंचन उसी तरह डिजिटल मीडियम और चैनल पर लाइव प्रसारण होगा.

अयोध्या की रामलीला में भाग ले रहे भाजपा के सांसद मनोज तिवारी जो अंगद की भूमिका भी निभाने वाले हैं. उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि अयोध्या की रामलीला के मंचन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का भली-भांति तरीके से न सिर्फ पालन किया जाएगा, बल्कि उनका ध्यान भी रखा जाएगा. साथ ही सिर्फ वही लोग इस रामलीला में भाग ले पाएंगे जो कि दोनों वैक्सीन की डोज लगवा चुके हैं.

अयोध्या में होगी देश की सबसे बड़ी रामलीला
इस बार की अयोध्या की रामलीला और भी भव्य और पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर होने वाली है. क्योंकि इस बार कई फिल्मी सितारे भी इस रामलीला में भाग लेने वाले हैं. मशहूर फ़िल्म कलाकार असरानी,शाहबाज खान,रजा मुराद,मनोज तिवारी,रवि किशन,राहुल बुचर जैसे सुप्रसिद्ध कलाकार और राजनेता रामलीला में प्रमुख किरदारों की भूमिका निभाते नजर आएंगे. साथ ही इस बार ऑनलाइन प्रसारण भी पहले के मुकाबले ज्यादा प्लेटफार्म पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :दिल्ली: 6 से 16 अक्टूबर तक होगा लव-कुश रामलीला का आयोजन

बता दें कि अयोध्या में हो रही रामलीला देश की सबसे बड़ी रामलीला उनमें से एक है.पिछले साल 16 करोड़ से ज्यादा लोग रामलीला से ऑनलाइन में प्लेटफार्म के जरिए जुड़े थे और इस साल इससे भी ज्यादा लोगों के जुड़ने की उम्मीद जताई जा रही है. अयोध्या की रामलीला के मंचन की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी जो 15 अक्टूबर तक चलेगा. पिछली बार 14 भाषाओं में रामलीला का मंचन किया गया था. रवि किशन परशुराम की भूमिका निभाएंगे. मनोज तिवारी अंगद के किरदार में दिखेंगे. जबकि शाहबाज खान रावण की भूमिका निभाएंगे, असरानी नारद मुनि बनेंगे, शक्ति कपूर अहिरावण की भूमिका में दिखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details