उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

समर स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, लखनऊ में भी होगा ठहराव, यात्रियों को मिलेगी राहत

By

Published : Apr 13, 2023, 8:03 PM IST

यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. इस ट्रेन का ठहराव चारबाग रेलवे स्टेशन पर भी दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : रेलवे प्रशासन ने गर्मी में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अहमदाबाद से पटना के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. यह ट्रेन एक मई से 27 जून तक हर सोमवार अहमदाबाद से और हर मंगलवार पटना से संचालित होगी. चारबाग रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव दिया गया है.


जारी विज्ञप्ति में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) रेखा शर्मा ने बताया कि '09417/09418 अहमदाबाद-पटना का संचालन किया जाएगा. हर सोमवार को 09417 अहमदाबाद-पटना समर स्पेशल सुबह 09:10 बजे चलेगी और अगले दिन मंलगवार को सुबह 09:10 पहुंचेगी. 10 मिनट रुकने के बाद ट्रेन पटना के लिए रवाना होगी. समर स्पेशल ट्रेन सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, बक्सर होते हुए रात 09:05 बजे पटना पहुंचेगी. वापसी में ये ट्रेन 09418 पटना-अहमदाबाद हर मंगलवार को रात 11:45 बजे रवाना होगी और लखनऊ में अगले दिन सुबह 11:50 बजे पहुंचेगी. 10 मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन अहमदाबाद के लिए रवाना होगी. यह गाड़ी कानपुर, हिंडौन, कोटा, छायापुरी होते हुए गुरुवार सुबह 11:20 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि इस गाड़ी में सेकेंड क्लास एसी के दो, थर्ड एसी के छह, स्लीपर के आठ और जनरल के चार कोच लगाए जा रहे हैं. कुल मिलाकर ट्रेन में 22 एलएचबी कोच लगाए जाएंगे.'



समर स्पेशल ट्रेन के संचालन से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. गर्मी में एसी कोच में सीट मिलने के बाद आरामदायक यात्रा संपन्न होगी. तमाम ट्रेनों में आरक्षित सीट मिलने से यात्रियों को वंचित रह जाना पड़ता है, लेकिन स्पेशल ट्रेन के संचालन से एसी कोच में भी कंफर्म टिकट मिलने की संभावना बन जाती है.

यह भी पढ़ें : सौतेले बेटे की हत्या करने वाली मां को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details