उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में बुखार, डेंगू से मौत पर प्रियंका गांधी ने जताई चिंता, बोली- कोविड से नहीं सीखा योगी सरकार ने कोई सबक

By

Published : Sep 3, 2021, 12:34 PM IST

यूपी में बुखार, डेंगू से मौत पर प्रियंका गांधी ने जताई चिंता

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश में बुखार (Fever) से बबच्चों सहित 100 से अधिक लोगों की मौत को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने योगी सरकार से कहा है कि यूपी में वायरल फीवर से 100 से अधिक लोगों की जान जाने की खबर पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है.

लखनऊ:कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में बुखार से बच्चों सहित 100 से अधिक लोगों की मौत को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि यूपी में बुखार से बच्चों समेत 100 लोगों की मौत हो जाने की खबर बहुत ही चिंताजनक है. उत्तर प्रदेश सरकार ने अब भी स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी में वायरल फीवर से 100 से अधिक लोगों की जान जाने की खबर पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है. प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से सवाल पूछा है कि क्या यूपी सरकार ने दूसरी लहर में अपने विनाशकारी कोविड प्रबंधन के भयावह परिणामों से कोई सबक नहीं सीखा है. सभी संभावित संसाधनों को प्रभावितों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने और बीमारी को फैलने से रोकने के लिए पर्याप्त सावधानी बरतने की दिशा में निर्देशित किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-रहस्यमय बीमारी से मौतों का सिलसिला जारी, मरने वालों का आंकड़ा 60

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में रहस्यमय बीमारी से लोग लगातार मर रहे हैं. इसे लेकर योगी सरकार अलर्ट हो गई है. फिरोजाबाद में पिछले 15 दिनों से वायरल और डेंगू बुखार से मरने वालों की संख्या 47 हो गई है. 240 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं. वहीं मथुरा में 10 लोगों की मौत हो चुकी है, 50 से ज्यादा अभी भर्ती हैं. इसी तरह से सहारनपुर में 60 से ज्यादा लोग भर्ती बताए जा रहे हैं, जबकि चार लोगों की मौत हो चुकी है. बागपत में भी बीमारी का असर है. 22 लोग काल के गाल में समा चुके हैं. यूपी सरकार ने बुधवार को फिरोजाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का तबादला कर दिया था. बताया जाता है कि जान गंवाने वालों में बच्चों की संख्या अधिक थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details