उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी कांग्रेस मुख्यालय में प्रियंका को नहीं आवंटित है कमरा, अध्यक्ष के रूम में बनाएंगी रणनीति

By

Published : Feb 6, 2019, 2:34 PM IST

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी पूर्वांचल प्रभारी प्रियंका गांधी यूपी दौरे पर आने वाली हैं और वह यहां पर चुनावी तैयारियों को तेज करेंगी, लेकिन यूपी कांग्रेस मुख्यालय में प्रियंका गांधी के लिए कोई भी कमरा आवंटित नहीं किया गया है. वह प्रदेश अध्यक्ष के कमरे में बैठकर अपना कामकाज निपटाएंगी.

यूपी कांग्रेस मुख्यालय.

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह भरने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने प्रियंका गांधी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए राष्ट्रीय महासचिव वा पूर्वांचल का प्रभारी बनाया था. अब प्रियंका गांधी यूपी दौरे पर आने वाली हैं और चुनावी तैयारियों को तेज करेंगी, लेकिन यूपी कांग्रेस मुख्यालय में प्रियंका गांधी के लिए कोई भी कमरा आवंटित नहीं किया गया है. वहीं दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में प्रियंका गांधी को राहुल गांधी के बगल में एक कमरा आवंटित किया गया है.

प्रियंका गांधी की ताजपोशी होने के बाद यह चर्चा तेजी से हो रही थी कि तत्कालीन कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष इंदिरा गांधी माल एवेन्यू स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय के जिस कमरे में बैठती थीं, उसी कमरे का आवंटन प्रियंका गांधी के लिए किया गया है. वहीं इन खबरों का यूपी कांग्रेस ने खंडन किया है. कांग्रेस ने कहा कि इंदिरा गांधी कभी कांग्रेस मुख्यालय पर नहीं बैठती थीं. जब वह अध्यक्ष थीं तो इस कार्यालय का उद्घाटन मात्र किया था और इससे पहले कांग्रेस का प्रदेश कार्यालय कैसरबाग में हुआ करता था. राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए इंदिरा गांधी ने तीन दिसंबर 1979 को यूपी कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया था. इससे पहले कांग्रेस कार्यालय कैसरबाग में था.

जानकारी देते वरिष्ठ प्रवक्ता ओमकारा सिंह.

यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता ओमकारा सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि प्रियंका गांधी यूपी कब आएंगी, इसको लेकर अभी कोई कार्यक्रम तय नहीं है. जल्द ही पूरा कार्यक्रम आ जाएगा. वहीं उनके कमरे के आवंटन के सवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उनके लिए किसी कमरे का आवंटन नहीं किया गया है. महासचिव होने के नाते कोई कमरे का आवंटन नहीं होता है. वह जब भी आएंगी तो प्रदेश अध्यक्ष के कमरे में बैठकर अपना कामकाज पूरा करेंगी और चुनावी तैयारियों को अंजाम देने के साथ-साथ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी. इंदिरा गांधी के कमरे में बैठने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी यहां कभी नहीं बैठती थीं. उन्होंने यहां का उद्घाटन जरूर किया था और इससे पहले कांग्रेस का मुख्यालय कैसरबाग में हुआ करता था. ये बातें निराधार हैं.


Intro:एंकर
लखनऊ। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह भरने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने प्रियंका गांधी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए राष्ट्रीय महासचिव वह पूरे उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया था अब प्रियंका गांधी यूपी दौरे पर आने वाली है और चुनावी तैयारियों को तेज करेंगे दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में प्रियंका गांधी को राहुल गांधी के बगल में एक कमरा आवंटित किया गया है वहीं यूपी कांग्रेस मुख्यालय में प्रियंका गांधी के लिए कोई भी कमरे का आवंटन नहीं किया गया है प्रोटोकॉल के तहत वह जब भी यूपी कांग्रेस मुख्यालय आएंगी तो प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के कमरे में ही बैठकर चुनावी तैयारियों को अंजाम देंगे तो पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मेल मुलाकात भी करेंगे।



Body:प्रियंका की ताजपोशी होने के बाद यह चर्चा तेजी से हो रही थी कि तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष इंदिरा गांधी माल एवेन्यू स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय कि जिस कमरे में बैठी थी वही कमरे का आवंटन प्रियंका गांधी के लिए किया गया है इन खबरों का यूपी कांग्रेस ने खंडन किया है उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी कभी कांग्रेस मुख्यालय पर नहीं बैठती रही है जब वह अध्यक्ष थी तो इस कार्यालय का उद्घाटन मात्र किया था और इससे पहले कांग्रेस प्रदेश कार्यालय कैसरबाग में हुआ करता था।
इंदिरा गांधी जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष थी तो वह 3 दिसंबर को 1979 को यूपी कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया था इससे पहले कांग्रेस कार्यालय कैसरबाग में था।
बाईट
यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता ओमकारा सिंह ने ईटीवी से बात करते हुए कहा कि प्रियंका गांधी यूपी कब आएंगे इसको लेकर अभी तय नहीं है जल्द ही पूरा कार्यक्रम आ जाएगा वहीं उनके कमरे के आवंटन के सवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उनके लिए किसी कमरे का आवंटन नहीं किया गया है महासचिव के नाते कोई कमरे का आवंटन नहीं होता है वह जब भी आएंगे तो प्रदेश अध्यक्ष के कमरे में बैठकर अपना कामकाज करेंगे। इंदिरा गांधी के कमरे में बैठे हैं और वही कमरा आवंटन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी यह कभी नहीं बैठती थी उन्होंने यहां का उद्घाटन जरूर किया था और इससे पहले कांग्रेस का मुख्यालय कैसरबाग में हुआ करता था ऐसे में इन बातें निराधार हैं।



Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details