उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रियंका गांधी बोलीं, महिलाएं बदजुबानी को माफ नहीं करेंगी

By

Published : Jan 8, 2021, 4:53 PM IST

बदायूं सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी के बयान की हर तरफ आलोचना हो रही हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी महिला आयोग की सदस्य पर फेसबुक पोस्ट के जरिए जोरदार हमला है.

प्रियंका गांधी ने किया पोस्ट.
प्रियंका गांधी ने किया पोस्ट.

लखनऊ: बदायूं सामूहिक दुष्कर्म मामला तूल पकड़ चुका है. महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी की उनके बयान की वजह से हर तरफ आलोचना हो रही है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने महिला आयोग की सदस्य पर फेसबुक पोस्ट के जरिए हमला किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा है कि महिलाएं इस प्रशासनिक प्रणाली को और इस बदजुबानी को माफ नहीं करेंगी.

प्रियंका गांधी ने किया पोस्ट.

इस बदजुबानी को माफ नहीं करेंगी महिलाएं

पिछले दिनों बदायूं में एक मंदिर में पूजा करने गई महिला के साथ गैंगरेप हुआ था. इस घटना को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के निशाने पर प्रदेश की योगी सरकार बयानों से हमला कर रहे हैं. कई दलों के नेता बदायूं भी जा रहे हैं. प्रियंका गांधी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि 'क्या इस व्यवहार से हम महिला सुरक्षा सुनिश्चित कर पाएंगे? महिला आयोग की सदस्य रेप के लिए पीड़िता को दोषी ठहरा रही हैं. बदायूं प्रशासन को यह चिंता है कि इस केस का सच सामने लाने वाली पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट लीक कैसे हुई? याद रखिए कि इस समय एक और भयावह दुष्कर्म के मामले में मुरादाबाद की पीड़िता मौत से जंग लड़ रही है. महिलाएं इस प्रशासनिक प्रणाली को इस बादजुबानी को माफ नहीं करेंगी.

बता दें कि पिछले साल हाथरस में हुई वारदात को लेकर भी प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा था. यहां तक कि उस वारदात में हाथरस तक पीड़िता के परिजनों से मिलने जा पहुची थीं.

ये बोल गईं चंद्रमुखी
पिछले दिनों बदायूं में एक मंदिर में पूजा करने गई महिला के साथ गैंगरेप हुआ था. इस घटना को लेकर विभिन्न राजनीतिक दल प्रदेश की योगी सरकार बयानों से हमला कर रहे हैं. दुष्कर्म की इस घटना के बारे में बात करते हुए चंद्रमुखी ने अपने बयान में कहा कि 'किसी के प्रभाव में महिला को समय-असमय घर से नहीं जाना चाहिए. सोचती हूं अगर संध्या के समय वह महिला नहीं गई होती या कोई परिवार का बच्चा साथ होता तो शायद ऐसी घटना नहीं होती'. इस बयान के बाद चंद्रमुखी कई बड़ी हस्तियों के निशाने पर आ गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details