उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोहसिन रजा के भाई ने जो सरकारी स्टेडियम में किया अब कोई नहीं कर सकेगा

By

Published : Aug 23, 2022, 5:52 PM IST

उत्तरप्रदेश के सरकारी खेल अकादमी में प्राइवेट स्पोटर्स अकैडमी चलाने वालों पर सरकार सख्त हो गई है. प्रदेश के खेल निदेशालय ने सभी अफसरों को सरकारी स्पोटर्स अकैडमी की जांच करने के निर्देश दिए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : प्रदेश भर की सरकारी स्पोटर्स अकैडमी में प्राइवेट अकैडमी पर चलाने वालों की अब खैर नही है. शासन ने प्रदेश भर के खेल अफसरों से सभी सरकारी स्पोटर्स अकैडमी का निरीक्षण कर रिपोर्ट तलब की है. अगर कोई सरकारी कैंपस में प्राइवेट स्पोटर्स अकैडमी चलेगी तो संबंधित अफसर पर एक्शन लिया जाएगा. लखनऊ में पूर्व मंत्री मोहसिन रज़ा के भाई की क्रिकेट अकादमी बंद करवा दी गईं है.

खेल निदेशालय से मिली जानकारी के अनुसार, सभी खेल अधिकारियों को निदेशालय की ओर से निर्देशित कर दिया गया है कि अपने-अपने सरकारी केंद्रों का निरीक्षण करें और जांच करें कि कहीं कोई निजी अकादमी तो नहीं चलाई जा रही या फिर प्रशिक्षुओं से कोई अतिरिक्त शुल्क तो नहीं वसूला जा रहा है. ऐसा अगर कहीं भी हो रहा हो तो उसकी रिपोर्ट दें. प्रदेश के खेल निदेशक आरपी सिंह ने बताया कि सभी जगह अफसरों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी सरकारी स्टेडियम में निजी एकेडमी का संचालन ना होने दिया जाए. चाहे वह किसी भी खेल की क्यों ना हो. सभी एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है कि उनको सरकारी स्टेडियम निजी अकादमी के संचालन के लिए किसी हालत में नहीं दिए जाएंगे. ऐसा पाए जाने पर न केवल अकादमी संचालक बल्कि संबंधित अफसर के खिलाफ भी एक्शन होगा.

पढ़ें : यूपी में क्रिकेट की शानदार नर्सरी बना एलडीए कोचिंग सेंटर, ये हैं सुविधायें

ABOUT THE AUTHOR

...view details