उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गुल हुई बत्ती वापस नहीं आती, बिजली बहाल होने का आ जाता है संदेश

By

Published : Jul 3, 2023, 11:31 AM IST

यूपी के बिजली उपभोक्ताओं को विभाग अब गलत सूचनाएं भेजने लगा है. ऐसे में बिजली आपूर्ति व्यवस्था धरातल पर सुधरने की बजाय कागजों में सुधरी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पाॅवर काॅरपोरेशन की हेल्पलाइन उपभोक्ताओं के लिए पूरी तरह हेल्पलेस साबित हो रही है. उपभोक्ता बिजली गुल होने पर बहाली के लिए कस्टमर केयर पर फोन कर शिकायत दर्ज कराते हैं. कुछ देर बाद ही बिजली आपूर्ति बहाल होने संबंधी समाधान का मैसेज आ जाता है, लेकिन बिजली आपूर्ति बहाल होती ही नहीं है. ऐसे हर रोज तमाम auto-generated मैसेज उपभोक्ताओं के पास पहुंच रहे हैं. समाधान का मैसेज भेजकर हेल्पलाइन के जिम्मेदार पल्ला झाड़ लेते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि उपभोक्ताओं की शिकायत का हल निकलता ही नहीं है.

उपभोक्ताओं की शिकायत पर झूठा आश्वासन.
उपभोक्ताओं के पास पहुंच रहे समाधान के मैसेजचिनहट के शिवपुरी उपकेंद्र से पोषित सुरेंद्रनगर इलाके में गुल हुई बत्ती पर उपभोक्ता संदीप मिश्रा ने कस्टमर केयर पर फोन किया. शिकायत नंबर मिल गया. बिजली की वापसी नहीं हुई, लेकिन समाधान का संदेश आ गया. कुछ दिन पहले लखनऊ के इस इलाके में भीषण बिजली संकट पैदा हो गया था. रात से लेकर दोपहर बाद तक बिजली गुल रही थी. इसके चलते उपभोक्ता की तरफ से 1912 हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई गई थी. संदीप का कहना है कि गुल हुई बिजली तो वापस नहीं आई लेकिन बिजली बहाल होने का मैसेज जरूर आ गया. कई घंटे बाद बिजली की वापसी हो पाई.
यूपी की बदहाल बिजली व्यवस्था.
नियामक आयोग से राहत की उम्मीद.


इसी उपकेंद्र से पोषित रहमानपुर गणेशपुर के उपभोक्ता अशोक कुमार गोयल ने कस्टमर केयर पर बिजली गुल होने की शिकायत दर्ज कराई. शनिवार सुबह आठ बजे से लेकर दो बजे तक इस इलाके में बिजली की समस्या रही. उपभोक्ता अशोक कुमार गोयल बताते हैं कि पाॅवर काॅरपोरेशन के कस्टमर केयर के साथ ही मध्यांचल कस्टमर केयर हेल्पलाइन पर बिजली की बहाली कब होगी. इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई गई तो बिजली की बहाली तो नहीं हुई, लेकिन तीन बार अलग-अलग बिजली बहाली के मैसेज जरूर आ गए. दो से ढाई बजे के बीच जाकर कहीं बिजली बहाल हुई.



यह भी पढ़ें : Uniform Civil Code: समान नागरिक संहिता पर संसदीय स्थायी समिति की अहम बैठक आज

ABOUT THE AUTHOR

...view details