उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रेनी सीओ डॉ. गणेश कुमार निभा रहे डॉक्‍टर की भूमिका, कोरोना संक्रमितों का कर रहे इलाज

By

Published : May 12, 2021, 9:09 PM IST

बिजनौर के पीपीएस ट्रेनी सीओ गणेश कुमार गुप्ता ने किंग्स जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ से एमबीबीएस की डिग्री हासिल है. कोरोना काल में वो पुलिस सेवा के साथ-साथ संक्रमित पुलिस कर्मियों का इलाज भी कर रहे हैं. कई पुलिस कर्मियो की कोविड रिपोर्ट निगेटिव भी आने लगी है.

पुलिस अफसर निभा रहे डॉक्‍टर की भूमिका
पुलिस अफसर निभा रहे डॉक्‍टर की भूमिका

बिजनौर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तमाम पुलिस कर्मियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गयी थी. ड्यूटी के बाद घर लौटे सैकड़ों पुलिस के जवान कोविड मरीज हो गए थे. जिनका इलाज कोई और डाक्टर नहीं बल्कि बिजनौर सीओ ट्रेनी गणेश कुमार गुप्ता खुद कर रहे हैं. वो भी महज इसलिए की साल 2005 में सीओ ने एमबीबीएस पास कर मेडिकल लाइन को चुना था. यही वजह है कि अब सीओ की देखरेख में चल रहे इलाज के बाद कई पुलिस कर्मियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव भी आने लगी है.

ट्रेनी सीओ डॉ. गणेश कुमार निभा रहे डॉक्‍टर की भूमिका

पुलिस वर्दी में डॉक्टर
बिजनौर के पीपीएस ट्रेनी सीओ गणेश कुमार गुप्ता ने साल 2005 में किंग्स जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ से एमबीबीएस की डिग्री हासिल कर कई सरकारी अस्पतालों में सरकारी नौकरी की है. बचपन से गणेश को सिविल सर्विस में जाना का मन था. उसी का नतीजा ये रहा की साल 2016 में पहली बार में पीपीएस बनकर पुलिस सेवा शुरू की. लेकिन गणेश ने मेडिकल करियर के पेशे को कभी नहीं छोड़ा, बल्कि अपने जान पहचान के यार दोस्तों का लगातार इलाज कर रहे थे. 4 महीने पहले बिजनौर आए गणेश सीओ ट्रेनी के पद पर बिजनौर में सेवा दे रहे हैं. एसपी डॉ. धर्मवीर के कहने पर कोविड पुलिस मरीजों का बिजनौर पुलिस लाइन में लगातार कई दिन से इलाज कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-बिजनौर में डबल मर्डर से सनसनी, चाचा-भतीजे की गोली मारकर हत्या

22 पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट आई निगेटिव
बिजनौर में कोविड पुलिस मरीज का इलाज ट्रेनी सीओ डॉक्टर गणेश कुमार गुप्ता द्वारा किया जा रहा है. अब तक कुल 162 पुलिसकर्मी कोविड पॉजिटिव मिले हैं. जिनमें से 22 कोविड-19 पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. वहीं लगातार सीओ गणेश कुमार गुप्ता द्वारा सभी लोगों का इलाज किया जा रहा है. साथ ही गणेश कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस महकमे के साथ-साथ अन्य विभाग के लोगों को भी उनके द्वारा समय-समय पर उपचार सलाह दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details