उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम मोदी ने 'सेवा ही संगठन' अभियान की समीक्षा की, सीएम योगी सहित कई मंत्री रहे मौजूद

By

Published : Jul 5, 2020, 3:10 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी बीजेपी के 'सेवा ही संगठन' अभियान की समीक्षा की. इस दौरान सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम और बीजेपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल सहित कई नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पीएम मोदी को यूपी के सेवा कार्यों की जानकारी दी.

cm yogi meeting with pm modi
पीएम मोदी ने सेवा ही संगठन अभियान की समीक्षा की.

लखनऊ: कोरोना संकट काल में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से किए गए सेवा कार्यों को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने समीक्षा की. इस समीक्षा अभियान कार्यक्रम का नाम दिया गया- सेवा ही संगठन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को इस अभियान की समीक्षा के बाद संबोधित भी किया और 'नर सेवा नारायण सेवा' के भाव को भी बताया. यूपी बीजेपी मुख्यालय पर आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

पीएम मोदी ने की समीक्षा.

सात राज्यों के बीजेपी नेताओं ने लिया हिस्सा
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन द्वारा किए गए सेवा कार्यों की विस्तार से जानकारी दी. इसके साथ ही सात अन्य राज्यों के भी बीजेपी नेता इस समीक्षा अभियान में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बूथ अध्यक्षों, सेक्टर प्रभारियों, मंडल अध्यक्ष, जिला टीम, क्षेत्रीय टीम, प्रदेश के लोगों और जन प्रतिनिधियों ने अनुकरणीय कार्य किया है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह.

92 लाख 44 हजार लोगों को बांटा गया मास्क
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने पीएम मोदी को जानकारी देते हुए बताया, 'पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जरूरतमंदों को सेवा ही संगठन अभियान के तहत 4 करोड़ 32 लाख लोगों को भोजन पैकेट वितरित किया गया. 40 लाख 54 हजार लोगों को राशन किट वितरित किया गया. साथ ही 92 लाख 44 हजार लोगों को मास्क वितरित किया गया. पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने साढ़े आठ लाख से अधिक मास्क तैयार किए हैं. 2 करोड़ से अधिक लोगों को आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल कराया गया. लाखों कार्यकर्ताओं ने करोड़ों रुपये पीएम केयर्स फंड में सहयोग कराया और खुद भी जमा किया.'

2 लाख 35 हजार कोरोना योद्धाओं का किया गया सम्मान
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि 92 हजार 745 बूथों पर स्वास्थ्य, स्वच्छता, सुरक्षा के लिए लगे 2 लाख 35 हजार कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एवं ऑडियो ब्रिज कॉल के माध्यम से संवाद कर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सेवा कार्य के लिए प्रेरित किया गया, जिसमें 297 वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 19 हजार 869 कार्यकर्ता जुड़े. जबकि 377 ऑडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 1 लाख 54 हजार 683 कार्यकर्ता जुड़े.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने रखा एक दिन का उपवास
स्वतंत्र देव सिंह ने पीएम मोदी को बताया कि भाजपा स्थापना दिवस पर बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं ने अपने घर पर ध्वजारोहण किया और 1 दिन का उपवास भी रखा. इसके अलावा डॉक्टर बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने घर पर भीमराव आंबेडकर जी की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित की एवं उनके साहित्य का अध्ययन करते हुए सेवा बस्ती में सेवा के विभिन्न कार्य भी किए.

भाजपा प्रदेश महामंत्री ने दी जानकारी
भाजपा के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश के 'सेवा ही संगठन' कार्य की समीक्षा की गई. इसके साथ ही देश के अन्य सात राज्यों की समीक्षा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है. मैं कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश संगठन ने मोदी के नेतृत्व में और निर्देश पर सेवा का कार्य लगातार किया.

ये भी पढ़ें:यूपी में साइबर अपराध पर लगेगी लगाम, 16 नए साइबर थानों की स्थापना

भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने बताया कि कोरोना वायरस के संकट काल में बीजेपी ने गरीब जनता के बीच में जाकर सेवा कार्य किया है. आज पीएम मोदी के संबोधन के बाद हम सबका और भी उत्साहवर्धन हुआ है और आने वाले समय में हम और बेहतर काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details