उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में बिना टिकट पकड़े जाने पर जेल में कैद लोग होंगे रिहा

By

Published : Jun 4, 2022, 6:43 PM IST

Updated : Jun 4, 2022, 7:15 PM IST

उत्तर प्रदेश में ट्रेन में बिना टिकट पकड़े जाने पर जेल में बंद लोग जल्द ही रिहा होंगे.

Etv bharat
यूपी में बिना टिकट पकड़े जाने पर जेल में बंद लोग होंगे रिहा, ऐसे मिलेगी राहत

लखनऊ:यूपी में बिना टिकट ट्रेन में पकड़े जाने पर जेल में बंद लोगों के लिए राहत भरी खबर है. जल्द ही उन्हें जेल से आजादी मिल सकती है. यूपी के मंत्री उन्हें जेल से रिहा करवाएंगे. कारागार मंत्री ने ऐलान किया है कि यूपी की जेलों में जो भी बंदी बिना टिकट के बंद है उनका अर्थदंड भरकर उन्हें रिहा करवाया जाएगा.


यूपी के होमगार्ड व कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कारागार मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया कि जो भी कैदी ट्रेन में बिना टिकट पकड़े जाने पर अर्थदंड जमा न कर पाने की स्थिति जेल में बंद रहते है, उनका अर्थदंड भर कर रिहा किया जाएगा. उन्होंने कहा है कि सभी जेलों से लिस्ट मंगवाई गयी है. जल्द ही सभी को रिहा किया जाएगा. कारागार मंत्री ने कहा कि सिर्फ एक बार ही नही हर साल ऐसे बंदियों को छोड़ा जाएगा जो बिना टिकट के पकड़े जाते है. इसके पहले 136 गरीब कैदियों का अर्थदंड भरकर उन्हें रिहा कराया जा चुका है.

कैदी लगाएंगे 5 लाख पौधे
कारागार मंत्री ने बताया कि रविवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर जेल और होमगार्ड विभाग को 5 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया है. सभी जेल स्टाफ और कैदी मिलकर पौधरोपण करेंगे. मंत्री ने कहा वो खुद लखनऊ जेल में कैदियों के साथ पौधरोपण करेंगे.

गायत्री मंत्र से बंदियों में आया बदलाव
धर्मवीर प्रजापति ने बताया कि जब से जेलों में गायत्री मंत्र का उच्चारण होना शुरू हुआ है तब से वहां बंद कैदियों में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. उन्होंने बताया कि अब जब जेल अधीक्षकों से बात की जाती है तो वो बताते है कि कैदी अब झगड़ों से दूर हो गए है. वो शांत रहते है यही नही अनुशासन से जेल में सभी कैदी रह रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 4, 2022, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details