उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः एक हजार से अधिक विद्यालयों में देखा गया पीएम मोदी का 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम

By

Published : Jan 20, 2020, 2:21 PM IST

राजधानी लखनऊ के एक हजार से ज्यादा विद्यालयों में सोमवार को प्रधानमंत्री का 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम देखा गया. राजधानी से हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा में इस बार एक लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम से परीक्षार्थियों को मदद मिलने की उम्मीद है.

etv bharat
परीक्षा पे चर्चा देखते छात्र.

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम 'परीक्षा पर चर्चा' का लाइव प्रसारण राजधानी लखनऊ के एक हजार से ज्यादा विद्यालयों में किया गया. कक्षा 6 से लेकर कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों ने 2 घंटे के पूरे कार्यक्रम को देखा और इससे शिक्षा ग्रहण की. विद्यालयों में परीक्षा पर चर्चा देखने के लिए अच्छी व्यवस्था की गई थी.

छात्रों ने देखा परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम.

स्कूल प्रबंधन को पहले से मिला था निर्देश
उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग ने पहले ही सभी जिलों के स्कूल प्रधानाचार्य को निर्देशित किया था कि वह अपने स्कूलों में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के सजीव प्रसारण का प्रबंध करें. लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया 1000 से ज्यादा विद्यालयों में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

यह भी पढे़ंः-पीएम मोदी बच्चों के सच्चे मित्र और उनके मार्गदर्शक भी हैं: गुलाब देवी

परीक्षा पे चर्चा के लिए शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों में निरीक्षण के लिए भेजा गया था. लखनऊ से एक लाख एक हजार से ज्यादा परीक्षार्थी इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का फायदा सभी को मिलना निश्चित है. इससे एक पूरी पीढ़ी का निर्माण होगा.
-डॉ. मुकेश कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक

Intro:लखनऊ. राजधानी लखनऊ के 1000 से ज्यादा विद्यालयों में सोमवार को प्रधानमंत्री का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम देखा गया. राजधानी से हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा में इस बार एक लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम से परीक्षार्थियों को मदद मिलने की उम्मीद है.


Body:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा का सजीव प्रसारण राजधानी लखनऊ के एक हजार से ज्यादा विद्यालयों में किया गया जहां कक्षा 6 से लेकर कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों ने 2 घंटे के पूरे कार्यक्रम को देखा और इससे शिक्षा ग्रहण की. उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग ने इस बारे में पहले ही सभी जिलों के स्कूल प्रधानाचार्य को निर्देशित किया है कि वह अपने स्कूलों में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के सजीव प्रसारण का प्रबंध करें .लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह ने बताया 1000 से ज्यादा विद्यालयों में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शिक्षा अधिकारियों को भी स्कूलों में निरीक्षण के लिए भेजा गया था. उन्होंने बताया कि राजधानी लखनऊ से एक लाख एक हजार से ज्यादा परीक्षार्थी इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का फायदा सभी को मिलना निश्चित है. इससे एक पूरी पीढ़ी का निर्माण होगा.

बाइट / डॉक्टर मुकेश कुमार सिंह जिला विद्यालय निरीक्षक लखनऊ

पीटीसी अखिलेश तिवारी

9653003408


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details