उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दीपावली से पहले पराग ने दूध व मिठाई की कीमतों में किया इजाफा, जानें कीमत

By

Published : Oct 18, 2022, 7:27 AM IST

दीपावली से पहले अपने ग्राहकों को झटका देते हुए पराग ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट दूध की कीमतों में ₹2 का इजाफा किया है. जहां बढ़ी हुई कीमतें सोमवार रात से लागू होंगी. वहीं, पराग ने अपनी मिठाइयों को ₹100 प्रति किलो की दर से महंगा कर दिया है.

पराग दूध.
पराग दूध.

लखनऊ:दीपावली से पहले पराग ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है. पराग ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट दूध की कीमतों में ₹2 का इजाफा किया है. जहां बढ़ी हुई कीमतें सोमवार रात से लागू होंगी. कीमतें बढ़ने के बाद ₹61 प्रति लीटर की दर से बिकने वाला पराग का दूध अब ₹63 प्रति लीटर की दर से बिकेगा. यह बढ़ोतरी दीपावली से ठीक एक सप्ताह पहले की गई है. इससे पहले अमूल ने अपने दूध की कीमतों में इजाफा किया था.

मिठाई की कीमतों में भी हुई बढ़ोतरी
पराग ने सिर्फ अपने गोल्डन प्रोडक्ट दूध की कीमतों में भी इजाफा नहीं किया है. दूध के साथ-साथ मिठाई की कीमतों में भी इजाफा किया गया है. पराग ने अपनी मिठाइयों को ₹100 प्रति किलो की दर से महंगा किया है. इससे पहले पराग की जो मिठाई ₹400 प्रति किलो की दर से उपलब्ध हो रही थी उसे अब ₹500 प्रति किलो की दर से खरीदना पड़ेगा.

भले ही दीपावली से ठीक पहले पराग की बढ़ी हुई कीमतों के चलते कर्मचारियों को निराशा हो, लेकिन पराग के महाप्रबंधक मनोहर स्वरूप का कहना है कि दीपावली के मौके पर पराग के बूथों पर मिठाई व दूध की कमी नहीं होने दी जाएगी. ग्राहकों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाएगा. बढ़ी हुई कीमतों के पीछे पशु पालकों द्वारा दूध की कीमतों को मुख्य कारण बताया जा रहा है. पराग ने लंबे समय बाद अपने दूध व मिठाई प्रोडक्ट की कीमतों में इजाफा किया है.

गौरतलब है कि दीपावली के मौके पर बड़े पैमाने पर पराग की मिठाई की बिक्री होती है. ऐसे में एक साथ मिठाई की कीमतों पर ₹100 प्रति किलो की दर से बढ़ोतरी होने से लोगों को समस्या होगी. वहीं, जहां कम कीमतों के लिए मशहूर पराग की मिठाई के लिए अब लोगों को ₹100 प्रति किलो अधिक भुगतान करना होगा. बढ़ी हुई कीमतों से जहां एक ओर यह माना जा रहा है कि दीपावली पर पराग की मिठाई की कमी आएगी तो वहीं दूसरी ओर पराग के अधिकारियों का कहना है कि बढ़ी हुई कीमतों से मार्केट पर कोई बड़ा असर पड़ने नहीं जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-अमूल, मदर डेयरी, मिल्कफेड ने दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए

ABOUT THE AUTHOR

...view details