उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रधानमंत्री मोदी से सीधी बात : नमो एप में भाजपा के सामान्य कार्यकर्ताओं के लिए बढ़ाया गया फीचर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 18, 2023, 11:00 PM IST

यूपी के लगभाग तीन करोड़ लोगों को नमो एप के नए फीचर से जोड़ने की तैयारी चल रही है. इस फीचर के माध्यम से भाजपा के सामान्य कार्यकर्ता भी सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से साधी बात कर सकते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

जानकारी देते बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव.

लखनऊ : अपने क्षेत्र की छोटी से छोटी परेशानी से प्रधानमंत्री मोदी को सीधे अवगत कराएगा बीजेपी का सामान्य कार्यकर्ता, नमो एप के एक फीचर के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को ये सुविधा दी जाएगी कि वे अपने क्षेत्र से जुड़ी किसी भी समस्या की तसवीर या वीडियो सीधे अपलोड कर सकेगा. जो सीधे पीएमओ तक पहुंचेगी. इसके साथ ही नमो एप को डाउनलोड करके आप अपने सुझाव भी कार्यकर्ता दे सकेंगे. जिसके जरिए नमो ऐप सीधे इंटरेक्शन का साधन बन रहा है. सरकार को अच्छा सुझाव देने वाले कार्यकर्ता को विकसित भारत ब्रांड एंबेसडर के तौर पर आगे बढ़ाया जाएगा. समय-समय पर उनके साथ में प्रधानमंत्री कार्यालय का संवाद होगा. इस तरह से लगभग तीन करोड़ लोगों को नमो एप से जोड़ने की योजना केवल यूपी के लिए है. इसको लेकर भाजपा का अभियान तेजी से चल रहा है.


नमो एप को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सात दिसंबर को विकसित भारत माड्यूल का आगाज किया गया था. जिसके तहत उत्तर प्रदेश भाजपा लगातार प्रयास में लगी हुई है कि तीन करोड़ कार्यकर्ता या आम व्यक्ति नमो ऐप को डाउनलोड कर लें. प्रयास इस बात का हो रहा है कि लोगों को यह बताया जा सके कि किस तरह सुबह प्रधानमंत्री से सीधे संपर्क कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर किसी इलाके की सड़क खराब है तो नमो ऐप धारक उसे सड़क की फोटो खींचकर और उसे विषय में अपना सुझाव लिखकर नमो ऐप पर अपलोड कर सकता है. जिसके साथ ही या सुझाव और शिकायत सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच जाएगी. पहली बार इस तरह की व्यवस्था को देखकर कार्यकर्ताओं का भारतीय जनता पार्टी मनोबल बढ़ा रही है. नमो ऐप के जरिए मॉनिटरिंग भी की जाती रहेगी.


बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि नमो एप एक ऐसी व्यवस्था है जो सीधे कार्यकर्ता को प्रधानमंत्री से इंटरेक्शन करने का मौका दे रही है. कोई भी नवाचार हो कोई नया उपाय हो कोई प्रयोग हो या नीतिगत मामलों में कोई सुझाव हो यही नहीं अगर कोई शिकायत भी करनी हो तो नमो एप एक शानदार व्यवस्था है. जिससे हम करीब तीन करोड़ लोगों को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं.




यह भी पढ़ें : MP Elections 2023: BJP के नए 'खेला' की तैयारी पूरी! 20 अगस्त से 230 विस सीटों पर सर्वे शुरू, अब 4 राज्यों के MLA संभालेंगे कमान

समझ से परे शिवराज की राजनीति, दिल्ली छोड़के हारी हुई सीटों पर जारी है दौड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details