उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एमएलए राकेश सिंह के खिलाफ मुकदमे की अर्जी पर जांच का आदेश

By

Published : Dec 24, 2021, 9:58 PM IST

रायबरेली की हरचंदपुर विधानसभा से विधायक राकेश सिंह के खिलाफ दाखिल मुकदमे की अर्जी पर लखनऊ की अदालत ने जांच का आदेश दिया है.

sdf
dfgsd

लखनऊः रायबरेली की हरचंदपुर विधानसभा से विधायक राकेश सिंह के खिलाफ दाखिल मुकदमे की अर्जी पर अदालत ने जांच का आदेश दिया है. सीजेएम रवि कुमार गुप्ता ने गोमतीनगर के सहायक पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया है कि वो अर्जी में वर्णित तथ्यों की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट पेश करें.


मामले की अगली सुनवाई 20 जनवरी को होगी. अदालत में यह अर्जी मनीष कुमार सिंह ने दाखिल की है. उन्होंने अर्जी में राकेश सिंह पर प्रत्येक चुनाव में भिन्न-भिन्न नाम, पता व उम्र से संबधित दस्तावेज दाखिल करने का कथित आरोप लगाया है. साथ ही इस मामले में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच का आदेश देने की मांग की है. कहा गया है कि मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की गई लेकिन कोई कार्यवाही न होने पर वादी को कोर्ट की शरण लेनी पड़ी.

ये भी पढ़ेंः स्मृति ईरानी से पानी मांगने पहुंची महिलाओं को भाजपाइयों ने पीटा



एमएलसी के खिलाफ दाखिल मुकदमे की अर्जी पर जांच का आदेश
एक अन्य मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रवि कुमार गुप्ता ने एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ दाखिल मुकदमे की एक अर्जी में वर्णित तथ्यों की जांच का आदेश दिया है. उन्होंने गोमती नगर के सहायक पुलिस आयुक्त को जांच कर विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 20 जनवरी को होगी. यह अर्जी भी मनीष कुमार सिंह ने ही दाखिल की है. उन्होंने अर्जी में दिनेश प्रताप सिंह पर फर्जी दस्तावेजों के जरिए गलत पता बताकर पासपोर्ट बनवाने का कथित आरोप लगाया है. अदालत से इस मामले में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कराने का आदेश देने की मांग की गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details