उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लव जिहाद पर विधेयक यूपी के 23 करोड़ नागरिकों के लिए: मोहसिन रजा

By

Published : Feb 25, 2021, 10:13 PM IST

लव जिहाद के खिलाफ विधेयक यूपी विधानसभा और विधान परिषद में पारित हो गया. इस पर सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है. साथ ही यह भी कहा कि यह विधेयक यूपी के 23 करोड़ नागरिकों के लिए है.

मोहसिन रजा.
मोहसिन रजा.

लखनऊः लव जिहाद पर विधेयक "धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक-2021" विधानसभा के साथ-साथ विधान परिषद से पारित हो गया है. इस पर अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के राज्यमंत्री मोहसिन रजा का भी बयान सामने आया है. मोहसिन रजा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद अदा करते हुए कहा के यह कानून सर्व समाज के लिए है. किसी धर्म या जाति विशेष के लिए नहीं है. यह उत्तर प्रदेश के 23 करोड़ नागरिकों के लिए है.

मोहसिन रजा.

जबरन धर्म परिवर्तन पर लगेगी रोक

उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि यूपी विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 पास होने से पीड़ितों को न्याय मिलेगा. वहीं जो भी लोग अवैध रूप से और गलत मंशा षड्यंत्र कर धर्मांतरण कराते थे. उन्हें अब बख्शा नहीं जाएगा.

इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर भी तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष को एक समुदाय विशेष से मोहब्बत है, न के प्रदेश की 23 करोड़ जनता से. इसके कारण वह आज हाशिए पर पड़े हैं और इसीलिए विपक्ष इसे लेकर हंगामा कर रहा था. उन्होंने कहा कि इस कानून से प्रदेश की बच्चियों को इंसाफ मिल सकेगा और जो षड्यंत्र के तहत बच्चियों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन करवाते थे. उस पर रोक लग सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details