उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी विधान परिषद के नव मनोनीत सदस्य 20 अप्रैल को लेंगे शपथ

By

Published : Apr 19, 2023, 10:35 PM IST

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के नव-मनोनीत सदस्यों को गुरुवार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी.

Etv bharat
Etv bharat

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए कुंवर मानवेन्द्र सिंह सभापति, विधान परिषद् द्वारा नव-मनोनीत सदस्यों को उत्तर प्रदेश विधान परिषद की सदस्यता की शपथ गुरुवार को दिलाएंगे. शपथ ग्रहण का समय शाम 4:00 बजे है. राजर्षि पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल, विधान भवन में यह समारोह आयोजित किया जाएगा. वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रहे नरेंद्र मिश्र के पुत्र साकेत मिश्र सहित बाकी एमएलसी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

यूपी के मनोनीत विधान परिषद सदस्य 20 अप्रैल को शपथ लेंगे. रजनीकांत माहेश्वरी, लाल जी निर्मल, साकेत मिश्रा, रामसूरत राजभर, हंसराज विश्वकर्मा शपथ लेंगे. एएमयू के पूर्व VC प्रो.तारिक मंसूर भी शपथ के लिए नामित किए गए हैं. हालांकि व्यक्तिगत व्यस्तता के कारण बाद में शपथ ले सकते हैं.

गौरतलब है कि करीब 10 दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने मनोनीत किए जाने वाले 6 नेताओं की सूची राज्यपाल को भेजी थी.उसी दिन राज्यपाल ने अनुमोदन कर दिया था. विधान परिषद की ओर से इन नेताओं को नामित किया गया था. लगभग 6 महीने तक नामित से एमएलसी की सीट खाली रही थी. आखिरकार यह सीटें भरी. भाजपा ने एक मुसलमान सहित एक दलित,एक पिछड़ा, एक वैशय और एक अति पिछड़े को शामिल करके सामाजिक समीकरण बनाए थे. अब इन सभी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. इसके लिए 20 अप्रैल की तिथि तय की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details