उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुस्लिम लड़के ने हिंदू बनकर की शादी, जबरन कराया धर्म परिवर्तन, मामला दर्ज

By

Published : May 28, 2022, 4:50 PM IST

लखनऊ में एक पिता ने मुस्लिम युवक पर बेटी को झांसा देकर शादी के जाल में फंसाने और धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Etv bharat
हिंदू बनकर मुस्लिम लड़के ने की शादी, जबरन कराया धर्म परिवर्तन

लखनऊ: यूपी में धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए सरकार हर तरह के प्रयास कर रही है. इस बीच लखनऊ में एक पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को हिंदू नाम रखकर पहले एक मुस्लिम युवक ने प्यार के झांसे में फंसाया और उसके बाद बेटी का धर्म परिवर्तन कराकर उसके साथ जबरन शादी कर ली. पुलिस ने आरोपी और उसके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

थाना प्रभारी गोमती नगर दिनेश चंद्र मिश्रा के मुताबिक विनयखंड, गोमतीनगर के रहने वाले पीड़ित दलित पिता ने थाने में तहरीर दी थी. आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को ग्वारी गांव के रहने वाले एक मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर प्यार के झांसे में फंसा लिया. युवक खुद का नाम अंकित बताता था. उसने बेटी का धर्म परिवर्तन कराकर शादी कर ली. यही नही इस काम में मुस्लिम युवक के पिता सत्तार ने भी साथ दिया था. इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्होंने पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रहे है.

पीड़ित पिता के मुताबिक 21 मई को जब उनकी बेटी को अंकित नाम का युवक अपने साथ ले गया था तो उन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि उसका नाम अंकित नही बल्कि वह मुसलमान है. उन्होंने बताया कि जब वो उस मुस्लिम युवक के घर पहुंचे तो उसके पिता सत्तार ने जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया.

पीड़ित पिता ने बताया कि इससे पहले 27 अप्रैल को आरोपी अंकित (मुस्लिम युवक) उनकी बेटी को बहला फुसला कर नेपाल ले जाने की फिराक में था. सिद्धार्थनगर पुलिस ने नेपाल बॉर्डर पर दोनों को पकड़ लिया था. पीड़ित पिता ने उस वक़्त किसी भी कार्रवाई से इनकार कर दिया था. इसके बाद 18 मई को बेटी की शादी कर दी थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details