उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केजीएमयू और पाथ के बीच एमओयू साइन, अब संयुक्त रूप से होंगे शोध कार्य

By

Published : Feb 19, 2022, 12:09 PM IST

लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय ( KGMU - King George's Medical University ) और 'पाथ' के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) हस्ताक्षरित किया गया. इस एमओयू के तहत दोनों संस्थान आपसी समन्वय स्थापित कर चिकित्सा एवं स्वास्थ के क्षेत्र में प्रशिक्षण, प्रयोगशाला कार्य और शोध कार्यों को बढ़ावा देने का कार्य करेंगे.

etv bharat
केजीएमयू और पाथ के बीच एमओयू साइन

लखनऊ: किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय ( KGMU - King George's Medical University ) और 'पाथ' के बीच शुक्रवार को एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) हस्ताक्षरित किया गया. इस एमओयू पर किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी और पाथ के कंट्री डायरेक्टर इंडिया व डायरेक्टर साऊथ एशिया नीरज जैन ने हस्ताक्षर कर इस समझौते को अपनी स्वीकृति प्रदान की. इस एमओयू के तहत दोनों संस्थान आपसी समन्वय स्थापित कर चिकित्सा एवं स्वास्थ के क्षेत्र में प्रशिक्षण, प्रयोगशाला कार्य और शोध कार्यों को बढ़ावा देने का कार्य करेंगे.

सार्वजनिक स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में चिकित्सा कर्मचारियों की क्षमता निर्माण, कार्यान्वयन, सार्वजनिक स्वास्थ्य, नवाचार और हस्तक्षेप के क्षेत्रों में संयुक्त शोध किए जाएंगे. पाथ और केजीएमयू की क्षमताओं और विशेषताओं को दर्शाते हुए साक्ष्य आधारित लागत पर प्रभावी कार्यक्रम, गतिविधियों, तकनीकी सहायता का विकास का कार्यान्वयन करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान केजीएमयू के सहायक कुलपति प्रोफेसर विनीत शर्मा, प्रो. आरके गर्ग, न्युरोलोजी विभाग की प्रोफेसर शैली अवस्थी व पाथ के पदाधिकारी मौजूद रहें.

केजीएमयू और पाथ के बीच एमओयू साइन

यह भी पढ़ें-केजीएमयू के कुलपति को हाईकोर्ट का अवमानना नोटिस

केजीएमयू स्थित इंडियन बैंक ब्रांच की तरफ से डाक्टर्स की बैठने के लिए बैंक में 'डाक्टर्स लाउंज' का शुभारम्भ किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अथिति किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी मौजूद रहे. इस दौरान इंडियन बैंक की तरफ से मरीजों की सहायता के लिए 5 व्हील चेयर्स भी दी गई. कुलपति डॉ. बिपिन पुरी ने इस सहयोग के लिए बैंक को शुभकामनाएं दी और आभार प्रकट किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details