उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री संजय निषाद बोले, मत्स्य विभाग का होगा कैडर रिव्यू, कैंप लगाकर देंगे तालाबों का पट्टा

By

Published : Apr 23, 2022, 8:07 PM IST

मत्स्य विभाग का कैडर होगा रिव्यू, कैम्प लगाकर तालाबों का होगा पट्टा : मंत्री
मत्स्य विभाग का कैडर होगा रिव्यू, कैम्प लगाकर तालाबों का होगा पट्टा : मंत्री

मंत्री डॉ. संजय निषाद का कहना है कि मत्स्य विकास विभाग का कैडर रिव्यू होगा. कैंप लगाकर तालाबों का पट्टा किया जाएगा.

लखनऊ: मत्स्य विकास विभाग का कैडर रिव्यू होगा. कैंप लगाकर तालाबों का पट्टा किया जाएगा. यह दस साल के लिए होगा. ये बातें अफसरों संग बैठक में मंत्री डा संजय कुमार निषाद ने कहीं.

मंत्री ने समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि मत्स्य पालन को बढ़ावा दिया जाए. इससे मछुआ समुदाय की आय को बढ़ाने के लिए निर्धारित 100 दिनों की कार्ययोजना को अमली जामा पहनाया जा सके. कार्य के प्रति अधिकारियों और कर्मचारियों की जबाबदेही तय की जाएगी.

अपनी जिम्मेदारियों और लक्ष्यों को समय पर पूरा न करने वालों पर कार्यवाही की जाएगी. अधिकारी जनपदों में प्रत्येक स्तर पर योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें. सभी योजनाओं का लाभ पात्रों को मिले. मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को मत्स्य उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना शुरू की गई है.

ऐसे में विभाग का लक्ष्य उत्तर प्रदेश को मत्स्य उत्पादन क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाना है ताकि अन्य राज्यों पर मत्स्य बीज, मत्स्य आहार आदि के लिए निर्भर न रहना पड़े. यह उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प को पूरा करने में मददगार होगा. विभाग में रिक्त पदों का प्रस्ताव शीघ्र भेजा जा रहा है और पदोन्नति की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी, साथ ही विभाग की वर्तमान आवश्यकतओं के अनुरूप विभाग का कैडर रिव्यू भी होगा.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details