उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के खिलाड़ियों को जल्द ही इन स्टेडियमों में मिलेंगी खेल सुविधाएं, खेल निदेशालय के निरीक्षण

By

Published : Jan 1, 2023, 10:22 AM IST

लखनऊ में विकासनगर और राजाजीपुरम के मिनी स्टेडियम का विकास नए सिरे से किया जाएगा. इस संबंध में खेल निदेशालय और अन्य अधिकारियों ने शनिवार स्टेडियमों का निरीक्षण किया.

etv bharat
मिनी स्टेडियम

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की राजधानी में खिलाड़ियों को बड़ी सौगात मिलेगी. विकासनगर और राजाजीपुरम के मिनी स्टेडियम का विकास नए सिरे से किया जाएगा. इन दोनों स्टेडियम का विकास करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने पहल की है. इस संबंध में खेल निदेशालय और अन्य अधिकारियों ने शनिवार स्टेडियमों का निरीक्षण किया.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देशानुसार लखनऊ महानगर अध्यक्ष एवं सदस्य विधान परिषद मुकेश शर्मा, सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी, महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी ने राजाजीपुरम स्टेडियम व विकासनगर मिनी स्टेडियम का क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय सेठी के साथ निरीक्षण किया और उसके जीर्णोद्धार व नव निर्माण के लिए बजट निर्धारित करने को कहा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से क्षेत्रीय निवासियों के द्वारा क्षेत्र में स्टेडियम होने के बावजूद उनमें खेल सुविधाएं उपलब्ध न होने की जानकारी प्रदान की गई थी और राजाजीपुरम स्टेडियम और विकास नगर स्टेडियम को आवास विकास प्राधिकरण से खेल विभाग को स्थानांतरित करने की मांग की गई. ताकि खेल गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके.

स्टेडियम निरीक्षण के दौरान मुकेश शर्मा ने मौके पर मौजूद क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी को स्टेडियम इनडोर हॉल की क्षतिग्रस्त सीलिंग और फ्लोर को दुरुस्त करवाने के साथ ही विभिन्न खेलों बैडमिंटन, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, जूडो,ताइक्वांडो, योगासन, कलारीपयट्टू, कराटे, चैस व बास्केटबॉल की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा. 4 बैडमिंटन कोर्ट के ग्राउंड एरिया के साथ ही लगभग 5,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था वाले हाल को शीघ्र व्यवस्थित करके खिलाड़ियों को समर्पित किया जाएगा.

मुकेश शर्मा ने विकासनगर मिनी स्टेडियम में मल्टीपरपज इनडोर हॉल, स्विमिंग पूल, बास्केटबॉल कोर्ट व हैंडबॉल कोर्ट के निर्माण हेतु आगणन के लिए कहा. निरीक्षण के दौरान लखनऊ महानगर मीडिया प्रभारी एवं कलारीपयट्टू और वोवीनाम मार्शल आर्ट एसोसिएशन पदाधिकारी प्रवीण गर्ग मंडल अध्यक्ष अरविंद मिश्रा कृष्ण प्रताप सिंह, पार्षद गण, व विभिन्न खेलों के खिलाड़ी भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details