उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वास्थ्य विभाग के पांच चिकित्सा अधिकारियों को मिली प्रोन्नति, जानिए किसको कहां मिली तैनाती

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 12, 2024, 1:06 PM IST

यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. वहीं सरकार स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने की दिशा में लगातार प्रयासरत है. इसी कड़ी में प्रमोशन और भर्तियां की जा रही हैं. बीते गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के पांच चिकित्सा अधिकारियों को प्रमोशन देकर नई जिम्मेदारियां सौंपी हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने की दिशा में लगातार प्रयासरत है. बीते सप्ताह लखनऊ के तीन चिकित्सा अधिकारियों की पदोन्नति कर आगे बढ़ाया गया था. इसी कड़ी में गुरुवार को पांच निदेशक पद के चिकित्सा अधिकारियों को प्रोन्नत किया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से संविदा पर चिकित्सकों की नियुक्ति प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है. इसके बाद जल्दी ही प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा और विशेषज्ञ तैनात हो सकेंगे.

स्वास्थ्य विभाग का प्रमोशन आदेश.
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को जिन पांच निदेशक पद पर चिकित्सा अधिकारियों की पदोन्नति की गई है वह वरिष्ठता के आधार पर की गई है. इन चिकित्सक अधिकारियों की अलग-अलग जिम्मेदारी दी है. इसमें डॉ. चंद्रशेखर, डॉ. पवन कुमार अरुण, डॉ. सुनील भारतीय, डॉ. भानु प्रताप सिंह कल्याणी, डॉ. दिनेश कुमार शामिल हैं. ये चिकित्सा अधिकारी शुक्रवार से अपनी नई जिम्मेदारियां को संभालेंगे.

बता दें, सरकारी अस्पतालों में नियमित स्टाफ की भारी कमी है. संविदा पर तैनात चिकित्सकों एवं कर्मचारियों के सहारे किसी तरह स्वास्थ्य सेवाओं की गाड़ी खींची जा रही है. संविदाकर्मियों का कहना है कि उनसे नियमित कर्मचारियों की भांति दिन रात काम लिया जाता है, लेकिन वेतन के नाम पर सिर्फ आठ हजार रुपये ही हाथ लगते हैं. बाकी पैसे सेवा प्रदाता कंपनी विभिन्न मदों के नाम पर काट लेती है. ऐसे में परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details