उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राष्ट्रीय कानून बनाकर पूरी की जाए किसानों की एमएसपी की मांग: मायावती

By

Published : Nov 19, 2021, 3:58 PM IST

बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने किसानों की फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की मांग जल्द पूरा करने के लिए कहा है. उन्होंने कृषि कानून पर पीएम मोदी के वापस लेने के फैसले को देर से उठाया जाने वाला कदम बताया है.

पूरी की जाए किसानों की एमएसपी की मांग: मायावती
पूरी की जाए किसानों की एमएसपी की मांग: मायावती

लखनऊः बीएसपी प्रमुख मायावती ने कृषि कानून वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले को देर से उठाया जाने वाला कदम बताया है. उन्होंने कहा है कि किसानों की फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की मांग जल्द पूरा करने के लिए कहा है. इसके लिए राष्ट्रीय कानून बनाने के लिए जोर देने पर बल दिया है.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि करीब सालभर से सर्दी, गर्मी और बरसात की मार झेलते हुए किसान मांगों को लेकर डटे रहे. इस दौरान कई किसानों की मौत हो गई. उनका बलिदान अन्त में रंग लाया. केन्द्र सरकार को विवादित तीनों कानूनों को वापस लेने की घोषणा करनी पड़ी. सरकार को यह फैसला काफी पहले ले लेना चाहिए था. ऐसा होने पर देश अनेकों प्रकार के झगड़े आदि से बच सकता था.

पूरी की जाए किसानों की एमएसपी की मांग: मायावती

इसे भी पढ़ें- कृषि कानून वापसी के फैसले के बाद हिंदू महासभा ने PM मोदी की तस्वीर कार्यालय से हटाई

बसपा प्रमुख ने कहा कि एमएसपी कानून की मांग अधूरी पड़ी है. शीतकालीन सत्र में सरकार राष्ट्रीय कानून बनाकर इसे पूरी करे. वहीं इस आंदोलन में जो किसान शहीद हो गए हैं, उन्हें आर्थिक मदद और उनके परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी भी दी जाए.

इसे भी पढ़ें- बोले नरेश टिकैत, प्रधानमंत्री ने की अच्छी पहल, शहीद किसानों की आत्मा को मिलेगी शांति

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details