उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोहन भागवत बोले हिंदुस्तान का मुसलमान ज्यादा संतुष्ट, मौलाना सुफियान ने दिया जवाब

By

Published : Oct 10, 2020, 3:23 PM IST

Updated : Oct 10, 2020, 3:55 PM IST

मोहन भागवत ने मुसलमानों को लेकर एक बयान दिया था, जिसमें कहा गया था कि दुनिया में सबसे अधिक सन्तुष्ट मुसलमान, भारतीय मुसलमान हैं. अब इस बयान पर दारुल उलूम फरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी ने प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि अगर यह सच है तो मुसलमानों को खुद से कहने दें और आप उनके प्रवक्ता न बनें.

etv bharat
मौलाना सुफियाना निजामी.

लखनऊ:राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान दिया है. महाराष्ट्र से प्रकाशित होने वाली हिंदी पत्रिका को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे अधिक सन्तुष्ट मुसलमान, भारतीय मुसलमान हैं. मोहन भागवत के इस बयान पर दारुल उलूम फरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियाना निजामी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि वक्त-वक्त पर ऐसे बयान जारी किए जाते हैं, लेकिन हकीकत तो तब ही मानी जाएगी, जब खुद मुसलमान इस बात को कहें.

मौलाना सुफियान ने कहा कि किसी दूसरे समाज का शख्स किसी दूसरे समाज या कम्यूनिटी की खुशी या न खुशी का इजहार करता है. यह बात ठीक वैसे ही है, जैसे कहा जाए कि हिंदुस्तान के अंदर महिलाएं बहुत सुरक्षित हैं और देश में रेप की कोई वारदात नहीं घट रही है.

उन्होंने कहा कि मुसलमान जब खुद कहें कि इस देश में हम सबसे ज़्यादा सुरक्षित हैं तो ये बात मानी जाएगी. अगर जमीनी हकीकत देखें तो कभी गोवंश के नाम पर, कभी मजहब और तलाक के नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा है और कहीं किसी की मॉब लिंचिंग हो रही है. मौलाना सुफियान निजामी ने कहा कि अगर यह सच है तो मुसलमानों को खुद से कहने दें और आप उनके प्रवक्ता न बनें.

Last Updated : Oct 10, 2020, 3:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details