उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, हंगामा

By

Published : Mar 21, 2021, 9:37 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को एक विवाहिता का शव अपने ही घर में फंदे से लटका मिला. ससुराल के लोगों के अनुसार मृतका ने खुदकुशी की है, जबकि मायके पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस जांच कर रही है.

लखनऊ
लखनऊ

लखनऊ: राजधानी के चौक कोतवाली क्षेत्र में रविवार को विवाहिता का शव उसके घर में फंदे से लटकता मिला. घटना से हड़कंप मच गया. मृतका के ससुरालीजनों ने पुलिस और मृतका के मायके वालों को सूचना दी. मौके पर पहुंचे मृतका के भाई ने हत्या का आरोप लगाया है, जबकि ससुराल के लोग खुदकुशी की बात कह रहे हैं. मृतका के भाई ने यह भी आरोप लगाया कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो ससुराल के लोगों ने उनसे मारपीट की. वहीं, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

ये है घटनाक्रम
मृतका के भाई रफीक खान निवासी महिपतमऊ अंधे की चौकी काकोरी ने बताया कि उनकी बहन अफसा (26 वर्ष) का निकाह 25 फरवरी 2019 में वाल्दा अशरफाबाद निवासी शरीफ के साथ हुआ था. रफीक का आरोप है कि अफसा के ससुराल के लोग उससे मारपीट करते और प्रताड़ित करते थे. रविवार को अफसा का फोन आया और उसने मारपीट की बात कही. रफीक के अनुसार कुछ देर बाद ही ससुराल के लोगों ने अफसा की खुदकुशी की खबर दी. ससुराल के लोगों के अनुसार अफसा ने खुद ही अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. मृतका के भाई कैफ का कहना है कि परिजन घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे तो उनसे मारपीट की गई. वहीं, मृतका के भाई शदाब खान के अनुसार उन्होंने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है.

इसे भी पढ़ेंः दहेज लोभियों ने मारपीट कर तीन सगी बहनों को घर से निकाला बाहर

ये बोली पुलिस
पुलिस मामले में खुदकुशी का अंदेशा जता रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. शव के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. उपनिरीक्षक श्रवण सिंह ने बताया कि मृतका का पति परचून की दुकान चलाता है और उसका डेढ़ वर्ष का एक पुत्र है. जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details