उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आनंदीबेन पटेल, विधानसभा अध्यक्ष सहित कई नेताओं ने होली पर सुख-समृद्धि की कामना के साथ दी बधाई

By

Published : Mar 17, 2022, 6:51 PM IST

यूपी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और विधानसभा अध्यक्ष सहित कई नेताओं ने दी होली की बधाई... पढ़ें खबर

ETV BHARAT
नेताओं ने दी होली की बधाई

लखनऊ.होली के पावन अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों को यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित कई नेताओं ने होली की बधाई देते हुए सुख और समृद्धि की कामना की.

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने होली पर समस्त प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए उनके सुख एवं समृद्धि जीवन की कामना की है. राज्यपाल ने कहा है कि रंगों का त्यौहार होली सामाजिक सौहार्द का पर्व है. लोगों के जीवन में खुशी, उत्साह व आशा का संचार करता है. जनसामान्य से अपील की कि वे कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए सुरक्षित होली मनाएं.

वहीं, उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने होली के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. विधानसभा अध्यक्ष दीक्षित ने अपने संदेश में कहा है कि होली का सांस्कृतिक महत्व मधु से है. यह पर्व हमें राष्ट्रीय एकता, आपसी सौहार्द एवं भाईचारा बनाए रखने साथ ही भारतीय संस्कृति की महत्ता की प्रेरणा देता है.

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने होली के पावन पर्व बधाई देते हुए कहा कि होली का त्यौहार रंग, राग, उमंग, उत्साह और सामाजिक समरसता के अनुपम संयोजन के साथ यह पर्व स्वच्छता, सौंदर्य, सामाजिक सद्भाव, प्रेम के आदान-प्रदान और जीवन में मिठास का पर्व है.

यह भी पढ़ें:होलिका दहन पर दूर होगी वित्तीय परेशानी,बीमारियों से भी मिलेगा छुटकारा, जानें कैसे करें पूजा- शुभ मुहूर्त


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्साह एवं उमंग के पर्व होली पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि सभी वर्गों एवं समुदायों के बीच भाई-चारा और मेल-मिलाप हो, यही इस पर्व की पवित्रता है. समाज को तोड़ने वाली ताकतों को अलग-थलग करने के साथ अब सामाजिक सद्भाव और परस्पर विश्वास को मजबूत करने का संकल्प लेना होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details