उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि की हत्या की साजिश का आरोप, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 26, 2022, 11:09 PM IST

निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि की हत्या की साजिश रचने का मामला सामने आया है. प्रयागराज की परी अखाड़ा प्रमुख त्रिकाल भवंता ने खुलासा करते हुए बताया है कि हरिद्वार आश्रम में आगामी एक जनवरी को आयोजित होने जा रहे आयोजन में भोजन में जहर मिलाकर उनकी व अन्य संतों की हत्या करने की साजिश थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद
महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद

महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि की हत्या की साजिश.

हरिद्वार:निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि का कहना है कि कुछ अराजक तत्व उनको और देश के प्रमुख संतों को खत्म कर देना चाहते हैं. कुछ दिन पहले उनके हरिद्वार के चंडी घाट स्थित आश्रम में एक व्यक्ति आया था और नाम बदलकर आश्रम के रजिस्टर में बाकायदा उसने एंट्री की और उनकी रेकी की, जिसको प्रयागराज पुलिस ने पकड़ भी लिया है. पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद आरोपी लगातार अपने बयान बदल रहा है. आरोपी से पुलिस को कड़ी पूछताछ करके यह पता लगाना चाहिए कि देश के संतों को बदनाम करने की कौन सी साजिशें हो रही हैं और इनके पीछे क्या मकसद है?

खीर में जहर देकर हत्या की साजिश: इस मौके पर अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत रविंद्रपुरी और महंत हरि गिरि भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि प्रयागराज के परी अखाड़ा प्रमुख त्रिकाल भवंता ने इस साजिश का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि संदिग्ध आरोपी व्यक्ति स्वामी कैलाशानंद गिरि को खीर में जहर मिलाकर उनकी हत्या करना चाहता है. ऐसे में अब संतों को भी अपने सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने होंगे. जहां भी भंडारा होगा, वहां पर सीसीटीवी लगवाए जाएं. ताकि कोई भी भंडारे में किसी भी तरह की मिलावट ना कर सके. रविंद्रपुरी ने कहा कि निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर हों या फिर सचिव सभी के पीछे कुछ अराजक तत्व पड़े हुए हैं, जो कि हमें खत्म करना चाहते हैं.

त्रिकाल भवंता ने किया खुलासा: परी अखाड़ा प्रमुख त्रिकाल भवंता ने बताया कि तीन दिन पहले उन्हें एक फोन आया था. फोन करने वाले ने मिलने को कहा था. शुक्रवार को दोबारा फोन कर युवक ने बताया कि वह हरिद्वार से प्रयागराज आ रहा है. उसने बताया कि आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद के जन्मोत्सव कार्यक्रम में देश के कई बड़े संत शामिल होंगे. इस दौरान वह प्रसाद के रूप में बांटे जाने वाली खीर में जहर मिलाकर कैलाशानंद ओर अन्य संतों को मार देगा.
ये भी पढ़ें-वीर बाल दिवस के मौके पर CM धामी ने गुरुद्वारे में टेका मत्था, धर्म पुत्रों की शहादत को किया याद

नौकरी के नाम पर 20 लाख रुपये ऐंठने का आरोप:त्रिकाल भवंता के मुताबिक युवक ने आरोप लगाया था कि उससे नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपए कैलाशनंद लिए हैं, लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली है, जिससे वो नाराज है. आरोपी युवक को प्रयागराज में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पूछताछ जारी है. युवक का नाम विक्रम सिंह बताया जा रहा है और वह बागपत निवासी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details