उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lakhimpur Violence: मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की आज कोर्ट में होगी पेशी

By

Published : Oct 11, 2021, 6:48 AM IST

Updated : Oct 11, 2021, 6:55 AM IST

लखीमपुर के तिकुनिया कांड का मुख्य आरोपी आशीष मिश्र की पुलिस कस्टडी पर आज यानि सोमवार को लखीमपुर कोर्ट में सुनवाई होगी. सुनवाई सुबह करीब 11 बजे होगी. वहीं, आशीष मिश्रा के वकील अवधेश सिंह ने सफाई देते हुए कहा था उनका मुवक्किल बेगुनाह है. पुलिस के पास कोई सबूत नहीं है. हमारे मुवक्किल ने तीन अक्टूबर की 100 से ज्यादा तस्वीरें और वीडियो पुलिस को दिए, जो कार्यक्रम स्थल पर मौजूदगी के हैं. पुलिस, कोर्ट से आशीष को रिमांड पर लेने की मांग कर सकती है.

आज कोर्ट में होगी पेशी
आज कोर्ट में होगी पेशी

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में आशीष मिश्र की पुलिस कस्टडी पर आज यानि सोमवार को लखीमपुर कोर्ट में सुनवाई होगी. दरअसल, आशीष लखीमपुर के तिकुनिया कांड का मुख्य आरोपी है. उन्हे बीती आठ अक्टूबर को पुलिस के सामने पेश होना था, मगर आशीष तय वक्त पर पुलिस के सामने नहीं पहुंचे थे और पुलिस उनका इंतजार करती रही. उधर सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मुद्दे को लेकर यूपी सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए थे. आखिरकार, तमाम उठापटक के बाद आशीष मिश्रा नौ अक्टूबर को तय वक्त से पहले ही पूछताछ में शामिल होने के लिए पुलिस के सामने पेश हो गए थे. जहां उनसे जहां पर उनसे 10 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए थे. जानकारी के मुताबिक पूछताछ के दौरान कई सवालों के जवाब आशीष नहीं दे पाए थे, जिसके बाद पुलिस ने देर रात उनको गिरफ्तार कर लिया था.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 3 अक्टूबर को हादसे के बाद उपजी हिंसा में 3 किसानों और एक पत्रकार की मौत के साथ ही 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं और मंत्री के ड्राइवर की भी मौत हो गई थी. इस मामले में चार अक्टूबर को किसान जगजीत सिंह की तहरीर पर मुख्य आरोपी केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर धारा 302, 304 आईपीसी समेत तमाम गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था. सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस ने सात अक्टूबर को केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के घर के बाहर नोटिस चस्पा कर आठ अक्टूबर को सुबह 10 बजे पुलिस लाइंस में संबंध किया था. मगर शुक्रवार को पुलिस इंतजार करती रही. लेकिन आरोपी आशीष मिश्रा पुलिस के सामने हाजिर नहीं हुए थे.

यह भी पढ़ें-एक बयान और फिर भड़क उठे शोले, पढ़िए अजय मिश्रा के वकील से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री बनने तक की कहानी

इन धाराओं में दर्ज हुए मुकदमे

बता दें कि आशीष लखीमपुर के तिकुनिया कांड का मुख्य आरोपी है. उस पर 302, 304 ए 147, 148, 149, 279, 120बी समेत तमाम गम्भीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं. क्राइम ब्रांच दफ्तर में डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल की अगुआई में आईपीएस सुनील कुमार सिंह की टीम ने 10 घंटे की पूछताछ के बाद आरोपी को गिरफ्तार करने की बात मीडिया को बताई. एसआईटी टीम को आरोपी अपनी बेगुनाही के कोई ठोस सबूत नहीं दे पाया. जांच टीम ने 11.40 सुबह से रात 11 बजे तक आशीष को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को पुलिस टीम कड़ी सुरक्षा में पुलिस लाइंस क्राइम ब्रांच आफिस से जिला अस्पताल मेडिकल के लिए लेकर गई थी.

Last Updated : Oct 11, 2021, 6:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details