उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ विश्वविद्यालय ने इन विषयों के सीट एलॉटमेंट की सूची जारी की

By

Published : Oct 22, 2021, 9:52 PM IST

इन विषयों में उपलब्ध परास्नातक सीटों के सापेक्ष मेरिट के अनुसार सीट आवंटन कर दिया गया है. आवंटन की सूचना अभ्यर्थी के लॉगिन पर कल यानी 23 अक्टूबर को उपलब्ध होगी.

लखनऊ विश्वविद्यालय ने इन विषयों के सीट एलॉटमेंट की सूची जारी की
लखनऊ विश्वविद्यालय ने इन विषयों के सीट एलॉटमेंट की सूची जारी की

लखनऊ:लखनऊ विश्वविद्यालय ने PGET प्रवेश के अंतर्गत 9 विषयों की प्रोविजनल कंप्लीट मेरिट सूची जारी कर दी है. चयनित अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट के एडमिशन पेज के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में जाकर मेरिट के अनुसार अपना सीट आवंटन देख सकते हैं.

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि आज शुक्रवार को सत्र 2021 22 की PGET प्रवेश के अंतर्गत MA एंथ्रोपोलॉजी, एमएससी एंथ्रोपोलॉजी, MA मैथमेटिक्स, एमएससी मैथमेटिक्स, अप्लाइड जूलॉजी, एमएससी एनवायरमेंटल साइंस, एमएससी बायोटेक्नोलॉजी, एमएससी बायोकेमेस्ट्री, एमएससी जूलॉजी विषयों की प्रोविजनल कंप्लीट मेरिट सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट के एडमिशन पेज के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में जारी कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें :ISRO के पूर्व अध्यक्ष आर माधवन ने डिस्कवरी साइंस डॉक्यूमेंट्री इंडियाज स्पेस ओडिसी को अपनी आवाज दी

इन विषयों में उपलब्ध परास्नातक सीटों के सापेक्ष मेरिट के अनुसार सीट आवंटन कर दिया गया है. आवंटन की सूचना अभ्यर्थी के लॉगिन पर कल यानी 23 अक्टूबर को उपलब्ध होगी. उन्होंने बताया कि जिस रैंक तक अभ्यर्थियों को अलॉटमेंट हुआ है. उसकी रैंक कटऑफ वेबसाइट पर उपलब्ध है.

जिन अभ्यर्थियों की सीट एलॉट हुई है, उनकी एलिजिबिलिटी की जांच ऑनलाइन विभाग द्वारा कर ली जाएगी. विभाग के द्वारा जांच के बाद एलिजिबल अभ्यर्थियों को फीस ऑनलाइन अपनी लॉगिन के द्वारा जमा करनी होगी. उन्होंने बताया कि फीस जमा करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर निर्धारित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details