उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ विश्वविद्यालय की कर्मोदय योजना के परिणाम घोषित, ये रही सूची

By

Published : May 4, 2022, 8:58 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय की कर्मोदय योजना के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. चलिए जानते हैं इस योजना के तहत कितने छात्रों को चयनित किया गया है.

कर्मोदय योजना के परिणाम घोषित, छात्रों को विश्वविद्यालय में ही इंटेर्नशिप का मिलेगा मौक़ा
कर्मोदय योजना के परिणाम घोषित, छात्रों को विश्वविद्यालय में ही इंटेर्नशिप का मिलेगा मौक़ा

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय ने हाल ही में शुरू हुए इन हाउस इंटर्नशिप कार्यक्रम "कर्मोदय" के परिणामों की घोषणा बुधवार को कर दी. इसके लिए 97 छात्रों ने आवेदन किया था. स्क्रीनिंग के बाद 40 छात्रों का इसमें चयन किया गया है. साथ ही कर्मोदय का लोगो भी जारी किया गया है.

कर्मोदय छात्रों के समग्र विकास के लिए कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के नेतृत्व में शुरू किए गए इन-हाउस इंटर्नशिप कार्यक्रमों में से एक है. यह विश्वविद्यालय के सभी अंतिम और पूर्व-अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए एक अवैतनिक इन-हाउस इंटर्नशिप कार्यक्रम है. कर्मोदय योजना में इंटर्नशिप की अवधि 50 दिनों से लेकर 6 महीने तक है. यह छात्रों के लिए फायदेमंद होगी क्योंकि ज्यादातर कंपनियां फ्रेशर उम्मीदवारों से 6 महीने की इंटर्नशिप की मांग करती हैं.

ये छात्र हुए सफल.

अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो पूनम टंडन ने बताया कि बीती एक मार्च से यह योजना शुरू हुई थी. आवेदनों की जांच के बाद रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं. कर्मोदय' योजना के तहत चयनित सभी छात्रों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इंटर्नशिप के लिए अपने चयन पत्र प्राप्त करने के लिए अधिष्ठाता छात्र कल्याण कार्यालय से संपर्क करें और नामित कार्यालय में शीघ्र ही काम करना शुरू करें. कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने चयनित छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं और कहा कि राष्ट्रीय दीक्षा नीति 2020 पर आधारित यह योजना छात्रों के कौशल विकास में बहुत उपयोगी होगी.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details