उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lucknow SR College के हॉस्टल में छात्रा की मौत की वजह का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानें कैसे हुई थी मौत

By

Published : Jan 22, 2023, 5:31 PM IST

लखनऊ के एसआर कॉलेज के हॉस्टल में कक्षा आठ की छात्रा प्रिया राठौर की दो दिन पहले मौत हो गई थी. मौत के एक घंटा पहले प्रिया राठौर ने पिता से बात की थी. देखें पिता से प्रिया राठौर ने क्या कहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीकेटी थाना क्षेत्र के साढ़ा मऊ स्थित एसआर कॉलेज के हॉस्टल में कक्षा आठ की छात्रा की दो दिन पहले मौत हो गई थी. तब मौत का कारण पुलिस को पता नहीं चल सका था. जिसकी वजह से शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि छात्रा की मौत शॉक और ब्रेन हैमरेज से हुई थी.

एसआर कॉलेज के हॉस्टल में कक्षा आठ की छात्रा प्रिया राठौर की मौत मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसके दाहिने पैर का पंजा, गर्दन के पास रीढ़ की हड्डी और कमर की हड्डी टूटी मिली है. जांच पड़ताल में यह भी पता चला है कि मौत के एक घंटे पहले प्रिया की अपने पिता से बात हुई थी. जिसके बारे में प्रिया के पिता जसराम राठौर ने पुलिस को बताया कि बेटी ने तबीयत सही ना होने की बात कही थी.

जालौन निवासी प्रिया राठौर के पिता जसराम राठौर के मुताबिक बेटी प्रिया तीसरी कक्षा से एसआर कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी. सीतापुर के मास्टर बाग में किराए के मकान में रहकर बेटी को घर से स्कूल भेजते थे. पत्नी जयंती राठौर शिक्षक हैं. वर्ष 2021 में उनका हमीरपुर स्थानांतरण होने पर बेटी को कॉलेज के हॉस्टल में रख दिया था. तब से बेटी प्रिया हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी.

कक्षा आठ की छात्रा प्रिया राठौर की मौत मामले पर बीकेटी थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि छात्रा बीमार थी. स्कूल प्रबंधन का कहना था कि प्रिया को बुखार आ रहा था, हालांकि जसराम का कहना है कि उनकी बेटी बीमार नहीं थी. वहीं थोड़ी थकान महसूस कर रही थी. उन्होंने बताया कि वह एक-दो दिन में तय करेंगे कि मामले में क्या कार्रवाई की जाए. फिलहाल अभी परिजनों की तरफ से भी इस मामले को लेकर कोई तहरीर नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ेंः एसी काेच में टीटीई समेत 2 ने महिला यात्री से किया गैंगरेप, 1 आराेपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details