उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कंपनियों की एजेंसी दिलाने के नाम पर लोगों को लगाया करोड़ों का चूना, ठगों को बिहार से उठा लाई लखनऊ पुलिस

By

Published : Sep 28, 2021, 7:40 PM IST

उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने ठगी करने वाले तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस तीनों को बिहार राज्य के नालंदा से गिरफ्तार किया है.

ठगों को बिहार से उठा लाई लखनऊ पुलिस
ठगों को बिहार से उठा लाई लखनऊ पुलिस

लखनऊः राजधानी लखनऊ की साइबर सेल टीम व आशियाना पुलिस ने करोड़ों की ठगी करने वाले तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. ठगों को बिहार के नालंदा से गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से पुलिस ने 30 लाख रुपये नकद भी बरामद किए हैं. शातिर ठग करोड़ों रुपये की ठगी कर लोगों को विभिन्न कंपनियों की एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगने का काम करते थे.


क्राइम टीम ने तीन शातिर अभियुक्तों सहित एक लग्जरी कार वाह 30 लाख रुपये नगद बरामद किए हैं. क्राइम टीम पुलिस तीनों शातिर अभियुक्तों को बिहार राज्य के नालंदा से लेकर लखनऊ आई है. पुलिस ने तीनों शातिरों से पूछताछ कर उन्हें जेल भेज दिया. बताया जा रहा है कि थाना आशियाना में आईटी एक्ट के तहत एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था, जिसमें वादी ने बताया था कि लिंगो लिक्विड ऑयल का व्यापार करने के नाम पर धोखाधड़ी कर 3 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए थे.



जिस के संबंध में साइबर सेल की कड़ी मेहनत के बाद टीम ने जानकारियां हासिल की. जिसके बाद इन तीनों का नाम सामने आया. पुलिस ने इन्हें ट्रेस करते हुए बिहार पहुंची. जहां इनकी लोकेशन नालंदा मिली. लखनऊ पुलिस व साइबर की टीम ने नालंदा से तीनों शातिर अपराधियों को धर दबोचा. पुलिस ने उनके पास से टाटा की एक लग्जरी कार और 30 लाख रुपये नगद बरामद किए हैं.

गिरफ्तार किए गए तीनों सच्चिदानंद उर्फ बिट्टू नालंदा बिहार वह शिवेंद्र पुत्र महतो सीतामढ़ी बिहार वह विवेकानंद उर्फ मुन्ना नालन बिहार के हैं. पुलिस पूछताछ कर बाकी अन्य जानकारियां हासिल कर रही है.

पढ़ें-10 हजार व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर विजय रथ पर सवार होगी बीजेपी !

ABOUT THE AUTHOR

...view details