उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Crime News : डायरी के 51 पन्नों में छिपा है पवन की मौत का राज, आत्महत्या का कारण तलाश रही पुलिस

By

Published : Jul 31, 2023, 2:38 PM IST

राजधानी लखनऊ के विकासनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले पवन गिरि की आत्महत्या मामले की गुल्थी उलझ गई है. घटनास्थल से मिले डायरी के पन्नों में कई तरह के राज छुपे हैं. पुलिस इन डायरी के पन्नों से मौत की कड़ी जोड़ने का प्रयास कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :राजधानी लखनऊ के विकासनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले पवन गिरि नाम के एक युवक ने आत्महत्या कर ली. पवन का शव विकासनगर स्थित घर के कमरे में मिला था. मौके पर पहुंची पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है. इंस्पेक्टर विकासनगर ने बताया कि घटना की जानकारी मिली थी जिसके बाद पुलिस कार्रवाई कर रही है. मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. एक डायरी मिली है, जिसमें कई बातें लिखी हैं. हम कई पहलुओं पर जांच कर रहे हैं.

पवन गिरि ने की आत्महत्या.



परिवार के साथ रहता था पवन :पवन गिरि अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ विकासनगर में रहता था. जिस घर में विकास रहता था उसी घर में उसके भाई व परिवार के अन्य सदस्य में रहते हैं. हालांकि सभी का खाना अलग-अलग बनता है. घटना के दौरान पुलिस के अनुसार भले ही कोई सुसाइड नोट न मिला हो, लेकिन मौके से कुछ कागज जरूर मिले हैं. पुलिस जहां इन कागजों को डायरी बता रही है तो वहीं देखने में प्रतीत होता है कि लेटर पैड पर पवन ने अपने मन की बातें लिखी हैं. फिलहाल पुलिस का कहना है कि अभी इस बात की जांच चल रही है कि यह लिखी गई डायरी पवन की ही है या नहीं है. डायरी पर पवन का नाम फोन नंबर व हस्ताक्षर मौजूद हैं, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है कि या नाम और सिग्नेचर पवन का ही है.

साइबर फ्रॉड का हुआ शिकार :पवन के पास से बरामद की गई डायरी में साइबर अपराध को लेकर बातें लिखी गई हैं. पवन ने कागजातों में लिखा है कि वह यूट्यूब पर वीडियो देख रहा था इसी दौरान उसे एक लिंक मिलता है जिस पर क्लिक करने के बाद उसका फोन हैक हो जाता है. जहां से उसका डाटा चोरी होना शुरू हो जाता है. पवन ने कागजों में अपनी आर्थिक तंगी का भी जिक्र किया है. पवन ने लिखा है कि उसके ऊपर कई तरह के लोन हैं और इस लोन को धीरे-धीरे चुका रहा था, लेकिन मोबाइल हैक हो जाने के बाद अब वह लोन चुकाने की स्थिति में नहीं है. मौके से बरामद हुए इन कागजों में लिखा हुआ है कि पवन आर्थिक स्थिति से काफी परेशान था व रोजगार के लिए तलाश कर रहा था. नौकरी न मिलने के चलते वह लगातार कर्ज में डूब रहा था.

यह भी पढ़ें : AIMIM से चुनाव लड़ चुकी सैय्यद उजमा परवीन ने सीएम योगी को कहा माफिया, मुकदमा दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details