उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Assault With Traffic Policeman : ट्रैफिक पुलिसकर्मी से मारपीट कर यार्ड से वकील उठा ले गए कार, दर्ज हुई एफआईआर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 29, 2023, 10:24 AM IST

Updated : Sep 30, 2023, 1:05 PM IST

राजधानी लखनऊ में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच टकराव का मामला हुआ है. विवाद नो पार्किंग जोन में कार पार्क करने को लेकर हुआ था. इसके बाद ट्रैफिक पुलिस यार्ड में पहुंचे वकीलों ने मारपीट कर कार उठा ले गए. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ट्रैफिक पुलिसकर्मी से मारपीट कर यार्ड से वकील उठा ले गए कार. देखें खबर

लखनऊ :बीते दिनों उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पुलिस सिपाही और महिला वकील के बीच विवाद का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे राज्य में हंगामा मच गया था. अब राजधानी में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ी को क्रेन से उठा लिया तो कई वकील की ड्रेस पहने व्यक्तियों ने पुलिसकर्मी से मारपीट की और बिना जुर्माना दिए गाड़ी उठा ले गए. इस मामले में हजरतगंज थाने में गाड़ी मालिक व अभद्रता करने वाले वकीलों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. हालांकि पुलिस अभी तक मारपीट करने वालों की शिनाख्त नहीं कर पाई है.


राजधानी लखनऊ में एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कुछ वकील हजरतगंज स्थिति ट्रैफिक बूथ के पास ट्रैफिक पुलिसकर्मी से अभद्रता और मारपीट करते हुए दिख रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस ने हजरतगंज इलाके से नो पार्किंग जोन में खड़ी एक कार को क्रेन से टो कर उसे यार्ड पर ले आई थी. थोड़ी देर बाद कई लोग वकील की ड्रेस पहने हुए पहुंचे और गाली गलौज करते हुए गाड़ी उठाने का कारण पूछने लगे. ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी होने का कारण बताया तो वकील ट्रैफिक पुलिस से मारपीट करने लगे. इतना ही नहीं बिना जुर्माना दिए हो गाड़ी भी उठा ले गए.




डीसीपी ट्रैफिक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि वायरल वीडियो बुधवार का है. शहर में 11 नो पार्किंग जोन घोषित किए गए हैं और सख्त आदेश है कि गाड़ी किसी की भी नो पार्किंग जोन में खड़ी हो उसे क्रेन से टो कर लिया जाए और जुर्माना भरने के बाद ही गाड़ी छोड़ी जाए. बुधवार को भी यही हुआ, लेकिन कुछ वकील की ड्रेस पहने व्यक्तियों ने पुलिसकर्मी से अभद्रता की और मारपीट कर बिना जुर्माना दिए ही गाड़ी उठा ले गए थे. इस बाबत हजरतगंज थाने में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. जल्द ही इनकी पहचान कर गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Watch : पुलिसकर्मी ने कार चालक से मांगी 500 रुपये की रिश्वत, कहा-जल्दी दो और भागो

इंदिरानगर थाने के पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े अधिवक्ता, किया प्रदर्शन

Last Updated : Sep 30, 2023, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details