उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lucknow Medical News : मरीज की दलाली का ऑडियो वायरल, जांच शुरू

By

Published : Apr 5, 2023, 10:03 AM IST

राजधानी लखनऊ और आसपास के निजी अस्पतालों में मरीजों को भर्ती कराने के नाम पर खूब कमीशनबाजी होती है. ऐसे कई मामले पकड़ में आए, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई न होने से यह फिर सक्रिय हो जाते हैं. मंगलवार को एक ऑडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी फिर हरकत में आए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूद मरीजों की दलाली थम नहीं नहीं रही है. मंगलवार को मरीज की दलाली का ऑडियो वायरल हुआ है. इसमें एक दलाल अस्पताल संचालक से सिर में चोट लगे मरीज को भर्ती करने की बात कर रहा है. मरीज को उनके निजी अस्पताल में लाने के एवज में मोटा कमीशन का खेल है. लखनऊ में करीब 1200 प्राइवेट अस्पताल सीएमओ कार्यालय में पंजीकृत है. इसके अलावा बड़ी संख्या में बिना पंजीकरण अस्पताल संचालित हो रहे हैं.

जानकारी के अनुसार कई निजी अस्पतालों में मरीजों की दलाली का खेल हो रहा है. अस्पताल में मरीजों लाने के एवज में मोटा कमीशन दिया जाता है. अस्पताल संचालकों ने दलालों का जाल लखनऊ के निकट जिलों तक फैला रखा है. दरअसल सरकारी मेडिकल संस्थानों के आसपास भी दलाल रहते हैं, जो मरीजों को फुसलाकर निजी अस्पताल ला रहे हैं.

मंगलवार को संडीला के एक व्यक्ति ने बुद्धेश्वर पेट्रोल पंप के निकट स्थित निजी अस्पताल में सिर में चोट लगे मरीज को लाने की बात कही. इस दौरान मरीज को भर्ती कराने के एवज में मोटा कमीशन तय किया जा रहा था. सड़क हादसे में युवक के सिर में चोटे आई थीं. बताया गया है कि निजी अस्पताल में टेक्नीशियन मरीजों को भर्ती करने की पूरी जिम्मेदारी निभा रहा है. मरीज की दलाली का ऑडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में आए गए. डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी सिंह ने मामले को गंभीर बताया है और जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई जाएगी.

यह भी पढ़ें : Deepak Boxer Arrested: मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को मैक्सिको से लाया गया दिल्ली एयरपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details