उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लापरवाही बरतने पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी का रोका वेतन

By

Published : Nov 7, 2020, 1:28 PM IST

लखनऊ में प्रदूषण नियंत्रण के मामले में लापरवाही पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सख्त कदम उठाए हैं. उन्होंने क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं.

पराली जलाने से बढ़ता धुंआ
पराली जलाने से बढ़ता धुंआ

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदूषण की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम न उठाने पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सख्त रुख अपनाया है. उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी रामकरन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं.

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी
राजधानी में बढ़ता प्रदूषणराजधानी लखनऊ में प्रदूषण की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. जिला प्रशासन की ओर से कई बार प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए गए. समस्या समाधान के लिए बीते दिनों कई बैठकें भी की गईं. जिला प्रशासन की ओर से लगातार निर्देश देने के बावजूद क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया. इस लापरवाही पर जिलाधिकारी लखनऊ ने उनके खिलाफ कार्रवाई की.
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश
फील्ड विजिट के थे निर्देशजिलाधिकारी ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी को फील्ड में जाकर प्रदूषण की स्थिति और कारणों को पता लगाकर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, लेकिन क्षेत्रीय अधिकारी ने डीएम के निर्देशों की अवहेलना की. दो दिन में देना होगा स्पष्टीकरणपत्र जारी करते हुए जिलाधिकारी लखनऊ की ओर से अग्रिम आदेश तक प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्राधिकारी रामकरन का वेतन रोका गया है. साथ ही 2 दिन में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details