उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दूसरे दिन भी चला बाबा का बुलडोजर, अवैध प्लाटिंग के निर्माण ध्वस्त

By

Published : Mar 16, 2022, 5:38 PM IST

राजधानी लखनऊ में दूसरे दिन भी लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर अवैध निर्माण को बुलडोजर के माध्यम से ध्वस्त किया गया. यहां बिना मानचित्र स्वीकृत कराये अवैध रूप से प्लाटिंग विकसित कराने का कार्य किया जा रहा था.

लखनऊ में अवैध निर्माण ध्वस्त.
लखनऊ में अवैध निर्माण ध्वस्त.

लखनऊ:राजधानी में दूसरे दिन बुधवार को भी बाबा का बुलडोजर अवैध निर्माण पर चला. लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) के प्रवर्तन दस्ते ने काकोरी में जेहटा रोड स्थित अवैध प्लाटिंग के निर्माण को ढहाया. यहां पर शुरुआत में कुछ लोगों ने विरोध करने की कोशिश की. लेकिन पुलिस और एलडीए के दस्ते के दबाव के आगे उनकी एक न चली और निर्माण जमीदोंज कर दिए गए. लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इसी तरह से हर रोज बुलडोजर चलेगा और अवैध निर्माणों को ढहाया जाता रहेगा.

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने दो दिन पहले कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. इसके बाद अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई का आगाज किया गया है. काकोरी क्षेत्र में अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है. जोनल अधिकारी/विहित प्राधिकारी कमल जीत सिंह ने बताया कि थाना-ठाकुरगंज क्षेत्र के अन्तर्गत अरुण कुमार निगम, विद्या देवी पत्नी किशन द्वारा श्याम गौरी फिलिंग स्टेशन (पेट्रोल पम्प) के पास, खाता संख्या-00568 की गाटा संख्या-635, ग्राम-मौरा, (220) जेहटा रोड, परगना व तहसील लखनऊ पर बिना मानचित्र स्वीकृत कराये अवैध रूप से प्लाटिंग विकसित कराने का कार्य किया जा रहा था.

इसे भी पढ़ें-घूस लेकर अवैध निर्माण करवा रहा था सुपरवाइजर, एलडीए ने किया निलंबित...


अवैध निर्माण किये जाने पर इनके विरूद्ध प्राधिकरण के विहित न्यायालय में वाद संख्या 140/2021 योजित किया गया था. स्वीकृत मानचित्र न दिखाये जाने पर अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनी को पूर्व में ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किये गये थे. ध्वस्तीकरण के आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए आज सहायक अभियंता राजेश सिंह तोमर के नेतृत्व में क्षेत्रीय अवर अभियंता भानु वर्मा, संजय गुप्ता व रवीन्द्र श्रीवास्तव के साथ प्राधिकरण व क्षेत्रीय पुलिस बल की सहायता से ध्वस्त किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details