उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जहर खाकर प्रेमी युगल ने किया आत्महत्या का प्रयास

By

Published : Jan 16, 2021, 10:51 PM IST

यूपी के लखनऊ में प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. हालांकि पुलिस ने दोनों की जान बचा ली है. बताया जा रहा है कि दोनों एक दूसरे से प्रेम करते थे और शादी करना चाहते थे.

जहर खाकर प्रेमी युगल ने किया आत्महत्या का प्रयास
जहर खाकर प्रेमी युगल ने किया आत्महत्या का प्रयास

लखनऊ: राजधानी के इंदिरानगर थाना क्षेत्र स्थित कुकरैल जंगल मे एक प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है. जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करते देख राहगीर ने पुलिस कंट्रोल रूम 112 पर इस घटना की जानकारी दी. सूचना पर तुरंत पहुंची स्थानीय पुलिस ने युवती को कुकरैल जंगल वाली रोड पर ही व उसके प्रेमी को जंगल के अंदर गंभीर अवस्था मे देख लोहिया पहुंचाया. जहां दोनों का इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई है.

पुलिस की तत्परता से बची प्रेमी युगल की जान
मिली जानकारी के मुताबिक, इटौंजा की मूल निवासी शोभा कौशिक अपने प्रेमी हरदोई निवासी विनय कुमार के साथ शुक्रवार को चली गई थी. लेकिन विनय के पिता द्वारा लगातार घर आने का दबाव बनाया जा रहा था. वहीं प्रेमी युगल एक दूसरे का साथ छोड़ना नहीं चाहते थे. इसलिए दोनों ने कुकरैल जंगल पहुंचकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करनी चाही लेकिन पुलिस की तत्परता से दोनों की जान बच गई है.

बिछड़ने के डर से दोनों खाया जहरीला पदार्थ
युवती शोभा कौशिक (20) की मां सुशीला देवी ने बताया कि विनय कुमार शुक्ला (22) और उसकी बेटी एक दूसरे से मोहब्बत करते थे और एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे. शुक्रवार को विनय उसकी बेटी को लेकर गया हुआ था, लेकिन वापस नहीं लौटा. जिससे लगातार संपर्क किया जा रहा था. वहीं उन्होंने कहा है विनय के पिता नवल किशोर शुक्ला से भी संपर्क किया गया जो इस शादी के खिलाफ थे. उन्होंने बताया कि जब लड़के के पिता की तरफ से लड़के को घर आने पर दबाव बनाया जा रहा था. लेकिन आज दोनों ने आत्महत्या करनी चाही, इस बात की जानकारी उनको नहीं थी.

शनिवार देर शाम राहगीर ने पुलिस को सूचना देकर बताया कि कुकरैल जंगल में एक लड़का और लड़की जहरीली पदार्थ खाकर जंगल मे बेहोशी की हालत में पड़े हैं. सूचना पर इंदिरानगर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और दोनों लोगों को लोहिया हॉस्पिटल पहुंचाया. जहां दोनों का इलाज चल रहा है. दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है.

योगेश कुमार, एसीपी, गाजीपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details