उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

"स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन का विरोध करने के साथ पूजा-पाठ भी करते", सपा नेता पर केशव प्रसाद मौर्य का तंज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 28, 2023, 1:39 PM IST

Keshav Prasad Maurya Vs Swami Prasad Maurya : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले लोग भवन में आयोजित विधानमंडल दल की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य पर बड़ा हमला बोला है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: स्वामी प्रसाद मौर्य पर बोलते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि वे दो नाव की सवारी कर रहे हैं. एक ओर तो वह सनातन धर्म का विरोध करते हैं और दूसरी ओर पूजा पाठ भी करते हैं. उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का अपना कुछ नहीं है, जो कुछ भी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लिख कर देते हैं, उसको ही स्वामी प्रसाद मौर्य पढ़ देते हैं.

केशव प्रसाद मौर्य ने यह बयान तब दिया है जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य ने दीपावली के समय एक विवादित ट्वीट किया था. उन्होंने माता लक्ष्मी के अस्तित्व पर सवाल उठाया था और अपनी पत्नी की पूजा करते हुए फोटो को पोस्ट किया था. इसके बाद में काफी विवाद हुआ था और भारतीय जनता पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर सनातन विरोधी होने का आरोप भी लगाया था.

इसके बाद में पहली बार केशव प्रसाद मौर्य ने इस पर अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य केवल अखिलेश का लिखा हुआ पढ़ देते हैं. उनका अपना कोई अस्तित्व अपना कोई विचार नहीं है. वोट की राजनीति करने के लिए सनातन धर्म का विरोध करते हैं और दूसरी और उनके बारे में यह जानकारी है कि विषम कर पूजा पाठ भी करते हैं.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने विधानमंडल दल की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए एक बार फिर से कहा है कि होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 80 की 80 सीट उत्तर प्रदेश में जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ कर देगी. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई एजेंडा नहीं है. भारतीय जनता पार्टी विकास की गति पर आगे बढ़ रही है. सर्व समाज का ख्याल रखा जा रहा है हर वर्ग भाजपा से जुड़ रहा है इसलिए भाजपा की जीत में कोई शक नहीं है.

ये भी पढ़ेंः सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की जरूरत नहीं, सब ड्रामा; साधु के भेष में आतंकी हैं संत

ये भी पढ़ेंः ओमप्रकाश राजभर शीतकालीन सत्र में भी बिना मंत्री पद के दिखेंगे, झेलने को मजबूर रहेंगे सपाइयों का तंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details