उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लव जिहाद' के खिलाफ 'लव आजाद' अभियान , JNU के छात्रों ने बुलंद की आवाज

By

Published : Jan 3, 2021, 10:58 PM IST

जेएनयू के छात्रों ने दिल्ली के कनॉट प्लेस में सावित्रीबाई फुले की 190वी जयंती के मौके पर र उत्तर प्रदेश में लागू किए गए लव जिहाद के कानून के खिलाफ आवाज बुलंद की. छात्रों का कहना है कि लव जिहाद का कानून युवा मुस्लिम पुरुषों और समाज की सभी महिलाओं के अधिकारों का हनन है.

JNU के छात्रों ने लव जिहाद कानून के खिलाफ बुलंद की आवाज.
JNU के छात्रों ने लव जिहाद कानून के खिलाफ बुलंद की आवाज.

नई दिल्ली:सावित्रीबाई फुले की 190वी जयंती के मौके पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(JNU) के छात्रों ने दिल्ली के कनॉट प्लेस में एकत्रित होकर हाथों में पोस्टर-बैनर लेकर उत्तर प्रदेश में लागू किए गए लव जिहाद के कानून के खिलाफ आवाज बुलंद की.

JNU के छात्रों ने लव जिहाद कानून के खिलाफ बुलंद की आवाज.

'सबको प्यार करने का है अधिकार'

छात्रों की तरफ से लव आजाद नाम से एक अभियान चलाया जा रहा है. जिसको तमाम छात्र अपना समर्थन दे रहे हैं. छात्रों का कहना है सबको अभिव्यक्ति की आजादी है, सबको प्यार करने का अधिकार है, लेकिन लव जिहाद का कानून युवा मुस्लिम पुरुषों और समाज की सभी महिलाओं के अधिकारों का हनन है. छात्रों ने हाथों में पोस्टर-बैनर लेकर कहा कि लव जिहाद युवाओं के प्रति हिंसा और उत्पीड़न को बढ़ावा देगा.

ये भी पढ़ें:-'धर्मांतरण रोधी कानून धर्मनिरपेक्षता और निजता के संवैधानिक अधिकार का उल्लंघन'

सावित्रीबाई और फातिमा शेख की दोस्ती को किया याद

सावित्रीबाई फुले की जयंती के मौके पर छात्रों ने सावित्रीबाई और फातिमा शेख की दोस्ती को याद किया. और पोस्टर के जरिए यह संदेश दिया किन दोनों की दोस्ती बेखौफ, बेबाक, बेशर्त आजादी के नारों के साथ आगे बढ़ी थी. देश के सभी युवा सावित्रीबाई और फातिमा के आदर्शों के साथ खड़े हैं. इसके साथ ही छात्रों ने लव जिहाद के कानून को संघ परिवार और भाजपा सरकार की सांप्रदायिक और फासीवादी नीति बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details