उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केजीएमयू ने दीक्षांत समारोह के लिए राष्ट्रपति को भेजा न्योता

By

Published : Dec 1, 2020, 10:50 PM IST

लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी का 16वां दीक्षांत समारोह 21 दिसंबर को होना. इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से तैयारियां तेज कर दी गई हैं. साथ ही केजीएमयू प्रशासन ने दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आमंत्रित किया है.

kgmu
kgmu

लखनऊ: राजधानी के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 21 दिसंबर को होना है. इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से सभी तैयारियां की जा रही हैं. मेधावियों की सूची तैयार की जा रही है. दीक्षांत समारोह के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो सकते हैं. केजीएमयू प्रशासन ने इसके लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आमंत्रित किया है.

KGMU का 16वां दीक्षांत समारोह


केजीएमयू का 16वां दीक्षांत समारोह का 21 दिसंबर को होगा और सांइटिफिक कन्वेंशन सेंटर इसका साक्षी बनेगा. 1000 सीट वाले हॉल में केजीएमयू का दीक्षांत समारोह होगा. जिसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं. समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह से पालन किया जाएगा. डीन डॉ. उमा सिंह के मुताबिक मेधावियों की सूची तैयार कराई जा रही है. इसमें एमबीबीएस, बीडीएस, पीजी और सुपर स्पेशियालिटी कोर्स के मेधावियों को मेडल प्रदान किए जाएंगे. केजीएमयू का सबसे प्रतिष्ठित हीवेट और चांसलर मेडल भी मेधावी छात्रों को दिए जाएंगे. सभी विभागों को पत्र भेजा जा चुका है. विभागवार मेधावी की सूची आने के बाद नामों की घोषणा होगी.

राष्ट्रपति को भेजा आमंत्रण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद केजीएमयू के 16वें दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि हो सकतें हैं. किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रशासन इसके लिए राष्ट्रपति को आमंत्रित किया है. अधिकारियों के मुताबिक राष्ट्रपति की तरफ से मौखिक सहमति भी मिल चुकी है. इसके अलावा समारोह में शामिल होने के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी न्योता भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details